For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हल्की-फुल्की ड्रेस में सुकून भी

08:10 AM Jun 04, 2024 IST
हल्की फुल्की ड्रेस में सुकून भी
Advertisement

निधि गोयल
गर्मियों में सबसे ज्यादा दिक्कत वहां आती है जब हम किसी पार्टी में जा रहे होते हैं। क्योंकि गर्मी तो रौद्र रूप दिखा ही रही है, साथ ही कुछ भी ड्रेस वियर करना एक चुनौती के समान नजर आता है। कुछ समझ नहीं आता है कि क्या ऐसा वियर करें कि गर्मी कम ही लगे। तो ऐसे में जरूरी है कि आप कुछ ऐसे कपड़ों को तवज्जो दें जो देखने में भी सुंदर हों और साथ ही लाइट वेटेड भी हों। इससे आप पार्टी में कंफर्टेबल होकर भी जा पाएंगी। तो जानिये कि आप किस तरह की ड्रेस वियर करके बाहर किसी शादी या किसी अन्य समारोह में जा सकती हैं।
स्टाइलिश परिधान साड़ी
गर्मियों के लिए सबसे अच्छा है कि आप साड़ी वियर करें क्योंकि साड़ी एक ऐसा परिधान है कि जिसे अगर लाइट वेटेड भी पहनती हैं तब भी आप उसमें सभी में डिफरेंट नजर आती हैं। साड़ी में आप जॉर्जट या फिर कॉटन टाइप की ही साड़ी पहनें। इनमें गर्मी कम लगती है, साथ ही पहनी हुई बेहद सुंदर नजर आती है। इनकी बहुत सारी वैरायटी आपको मार्केट में या ऑनलाइन मिल जाएंगी।
बर्थडे पार्टी के लिए स्कर्ट और टॉप
यदि आप बर्थडे पार्टी में जा रही हैं तो आप स्कर्ट और टॉप को भी वियर कर सकती हैं। क्योंकि यह बेहद कंफर्टेबल होती है। इसमें आप स्कर्ट लॉन्ग या फिर नी लेंथ पहन सकती हैं और उसके ऊपर टॉप कुछ स्टाइलिश सा कैरी कर लें। स्कर्ट यदि आपको कॉटन की पहननी है तो घेर वाली पहनना बेहतर रहेगा। नहीं तो स्ट्रेट फिट वियर कर सकती हैं। एक ऑप्शन यह भी कि टॉप में शर्ट या क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। इनकी बहुत सी वैरायटी आपको मार्केट में मिल जाएंगी।
कॉटन सूट जो गर्मी में भाएं
गर्मियों में तो कॉटन सूट ही भाते हैं। आजकल मार्केट में कॉटन सूट की बहार है इनमें आप खूब हैवी और लाइट सूट खरीद कर पहन सकती हैं। यदि आपको मार्केट में जाना है तो कॉटन का अच्छी क्वालिटी का स्टाइलिश सूट आप खरीद सकती हैं। पार्टी वियर सूट की कैटेगरी में अनारकली सूट,धोती सूट व लॉन्ग हैवी सूट खरीद सकती हैं। बस यह ध्यान रखें कि सूट कॉटन में हो। वजह, यह फेब्रिक पहनने में कंफर्टेबल होता है।
वनपीस से डिफ्रेंट लुक
वेस्टर्न वियर में आप वनपीस को वियर कर सकती हैं। क्योंकि वनपीस में आपका लुक बेहद डिफ्रेंट नजर आता है। मार्केट में यदि नजर डालें तो वनपीस की काफी सारी आपको वैरायटी उपलब्ध रहती हैं। लेकिन आप हमेशा कॉटन के फैब्रिक में इसे लें। क्योंकि कॉटन के फैब्रिक में यह गर्मी में आपको कंफर्टेबल लगेगी। साथ ही आप इसे आसानी से वियर कर सकेंगी। ये ध्यान रखें कि वन पीस में आप थोड़े लाइट कलर ही पहनें। तभी आपका लुक बेहतरीन नजर आएगा।
कोड सेट
आजकल अगर मार्केट में आप नजर डालें तो चारों ओर कोड सेट ही दिखेंगे। क्योंकि ये सभी उम्र की महिलाओं को काफी भा रहे हैं। इनकी खासियत यह है कि ये कॉटन फैब्रिक में होते हैं, साथ ही इनके ऊपर का टॉप थोड़ा लॉन्ग होता है। जिससे आप कहीं भी आसानी से वियर कर पाती हैं। हां, यदि आपको किसी पार्टी में जाना है तो आप इनमें हैवी क्वालिटी वाले कोड सेट ले सकती हैं। जिनमें थोड़ा वर्क होता है जिससे ये हैवी लुक देते हैं। तो आप अपनी पसंद के हिसाब से इन्हें खरीद सकती हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×