मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मनाली आएं, पारंपरिक व्यंजनों और महानाटी का लुत्फ उठाएं

07:15 AM Dec 20, 2023 IST

अखिलेश महाजन/निस
चंबा(मनाली),19 दिसंबर
दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बना चुके पर्यटक स्थल मनाली में विंटर कार्निवाल 2 से 6 जनवरी तक आयोजित किया जा रहा है। विंटर क्वीन और वॉइस ऑफ कार्निवाल जैसे माडर्न इवेंट जहां कार्यक्रम के मुख्‍य आकर्षण होंगे, वहीं, पारंपरिक व्‍यंजनों और 2000 महिलाओं की महानाटी से हिमाचल की पारंपरिक संस्‍कृति के रंग भी बिखरेंगे। इस संबंध में चंडीगढ़ के पंजाब विश्‍व विश्वविद्यालय में सिंगिंग और फैशन शो के आॅडिशन 20 दिसंबर को हो रहे हैं। यहां किसी भी राज्य के प्रतिभागी दोनों प्रतियोगिताओं के लिए अपना ऑडिशन दे सकेंगे। न्यू ईयर पर मनाली पहुंचने वाले सैलानियों के आकर्षण व मनोरंजन का मुख्य केंद्र विंटर कार्निवाल​​​​​​ रहता है। प्रतियोगिता में जीतने वालों के लिए एक लाख और 50 हजार तक के नकद पुरस्कार रखे गए हैं।
गिनीज बुक में दर्ज है कुल्‍लू की महानाटी : कुल्लू दहशरा की महानाटी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपनी जगह बना चुकी है। लिहाजा विंटर कार्निवाल में भी यह आयोजन करवाया जा रहा है। स्थानीय महिला मंडल की करीब 2000 महिलाएं और मनाली पहुंचने वाली महिला पर्यटक भी इस महानाटी में भाग ले सकेंगी। 25 और 31 दिसंबर को मनाली के माल रोड पर विशेष रिहर्सल होगी।

Advertisement

चंडीगढ़ के अलावा यहां भी होंगे आॅडिशन

शिमला के आरकेएमवीअ में 22 दिसंबर, मंडी में 24, कुल्लू में 26 और मनाली में 28 दिसंबर को आडिशन होंगे। विंटर क्वीन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी की आयु सीमा 17 से 26 साल और वॉइस ऑफ कार्निवाल के लिए प्रतिभागी की उम्र 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

"विंटर कार्निवाल को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। देशभर से बड़ी संख्या में पर्यटक मनाली पहुंचते हैं। विंटर क्वीन और वॉइस ऑफ कार्निवाल के अलावा पारंपरिक व्‍यंजन और महानाटी मुख्‍य आकर्षण होगा।"
-आशुतोष गर्ग, डीसी कुल्लू

Advertisement

 

Advertisement