For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

3 मीटर से अधिक चौड़ी गलियों वाली कालोनियां होंगी वैध

01:36 PM Jun 04, 2023 IST
3 मीटर से अधिक चौड़ी गलियों वाली कालोनियां होंगी वैध
Advertisement
Advertisement

करनाल, 3 जून (हप्र)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को वार्ड-4 में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसी सभी अवैध कालोनियों को वैध किया जाएगा, जिनकी गलियां 3 मीटर से ज्यादा चौड़ी हैं और मुख्य रास्ते 6 मीटर से ज्यादा चौड़े हैं। इसके साथ-साथ ऐसी सभी कालोनियों में खाका तैयार कर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि वे सत्ता में सेवा करने के लिए आए हैं और उनका मुख्य उद्देश्य लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुगमता और सहूलियत देना है ताकि लोंगों को इधर-उधर अपने कामों के लिए न जाना पड़े।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रॉपर्टी आईडी ठीक करवाने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक नगर परिषद और निगम कार्यालय में दो कर्मचारियों को प्रॉपर्टी आईडी ठीक करवाने के लिए विशेष तौर पर लगाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि लोगों को इधर-उधर न भटकना पड़े। मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला की सभी चौपालों, सभी सामुदायिक केंद्रों व सभी धर्मशालाओं का सर्वे करवाकर इनकी लिस्ट तैयार करें ताकि इनमें मरम्मत आदि का कार्य, अगर जरूरत है तो कराया जा सके या नया बनवाया जा सके। मुख्यमंत्री ने उड़ीसा में हुई रेल दुर्घटना पर 2 मिनट का मौन धारण कर संवेदनाएं भी प्रकट की। इस मौके पर घरौंडा के विधायक हरविंदर कल्याण, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा प्रदेश महामंत्री वेदपाल, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता बृज गुप्ता सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

प्रदेश में हर घर का आंकड़ा जुटा रही सरकार

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार हर परिवार का सर्वे कराकर आंकड़ा जुटा रही है कि परिवार में कितने लोग रहते हैं, कितने लोग बेरोजगार हैं, घर में कितने बुजुर्ग हैं, सारा सर्वे कर विकास कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा और उसी तरह की योजनाएं सिरे चढ़ाई जाएंगे मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पीपीपी के माध्यम से साढ़े 12 लाख राशन कार्ड बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जो राशन कार्ड वैध हैं और गलत तरीके से कटे हैं उनको दोबारा उसी श्रेणी में जोड़ा जाएगा।

Advertisement
Advertisement