मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए सामूहिक जिम्मेदारी जरूरी : राजीव प्रताप रूडी

09:08 AM Jul 20, 2023 IST
गुरुग्राम में बुधवार को आयोजित सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी, ओडिसा सरकार में मंत्री तुकुनी साहू और फिक्की के सदस्य। - हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 19 जुलाई (हप्र)
पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद राजीव प्रताप रुडी ने कहा कि सड़क सुरक्षा एक सांझा जिम्मेदारी है और कॉरपोरेट्स, नीति निर्माताओं और नागरिकों को सामूहिक प्रयासों द्वारा ही बढ़ती संभावित सडक़ दुर्घटनाओं को टाला जा सकता है।
फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ( फिक्की) और ओडिशा सरकार के सहयोग से सड़क सुरक्षा में कॉरपोरेट्स की भूमिका को लेकर आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। केंद्र सरकार में पूर्व कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रह चुके रूडी ने कहा कि पूरी दुनिया के लिए सड़क सुरक्षा के खतरे चिंता का विषय है लेकिन हमारे देश में इससे बड़ा नुकसान हो रहा है। इस नुकसान को हम सब मिलकर कम कर सकते हैं। ओडिसा सरकार की परिवहन, जल और वाणिज्य मंत्री तुकुनी साहू ने कहा कि सड़क सुरक्षा सरकार के लिए एक उच्च प्राथमिकता वाला क्षेत्र है। सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए 4 स्तरीय रणनीति अपनाई गई है, जिसमें प्रवर्तन, शिक्षा, सडक़ इंजीनियरिंग में सुधार और आपातकालीन देखभाल शामिल है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
जरूरीजिम्मेदारीदुर्घटनाएंप्रतापराजीवरोकनेसामूहिक
Advertisement