For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सुक्ख, जयराम, कई अन्य के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

07:35 AM May 23, 2024 IST
सुक्ख  जयराम  कई अन्य के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत
Advertisement

शिमला, 22 मई (हप्र)
हिमाचल में आदर्श चुनाव आचार संहिता की अवेहलना को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, मंडी से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह, भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत सहित कई अन्य लोगों व सोशल मीडिया साइट्स के खिलाफ शिकायतें मिली हैं। राज्य निर्वाचन विभाग को मिली शिकायतों में से कुछ की जांच कर निर्वाचन आयोग को आवश्यक कार्रवाई हेतु भेजा गया है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने शिमला में बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक प्राप्त 1406 शिकायतों में से 1235 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार की काजा रैली में बाधा डालने को लेकर भाजपा की गई शिकायत पर काजा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरुद्ध आईपीसी की धारा 341 और 323 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि कंगना रणौत पर टिप्पणी को लेकर भाजपा ने विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें जांच कर रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी गई है।
उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि को लेकर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की शिकायत पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को आचार संहिता के दौरान नए लाभार्थियों का चयन न करने और इस योजना का प्रचार न करने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×