For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कोचिंग सेंटर हादसा : 13 अवैध कोचिंग सेंटर सील, बेसमेंट मालिक समेत सात गिरफ्तार

12:41 PM Jul 29, 2024 IST
कोचिंग सेंटर हादसा   13 अवैध कोचिंग सेंटर सील  बेसमेंट मालिक समेत सात गिरफ्तार
कोचिंग सेंटर की बेसमेंट में बारिश के पानी के भर जाने से यूपीएससी अभ्यर्थी तान्या सोनी की मौत हो गई थी। उनकी मां दिल्ली के राजेंद्र नगर पुलिस स्टेशन से बाहर आती हुईं। -पीटीआई
Advertisement

नयी दिल्ली, 29 जुलाई (एजेंसी)
coaching center accident दिल्ली स्थित पुराने राजेंद्र नगर इलाके के कोचिंग सेंटर हादसे में यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन अभ्यर्थियों की मौत के बाद दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। हादसे के बाद दिल्ली नगर निगम से अवैध रूप से चलाए जा रहे 13 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया है।

coaching center accident रविवार देर रात जारी दिल्ली सरकार के एक बयान में कहा गया कि नगर निगम की एक टीम ने बेसमेंट में संचालित होने वाले केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए मध्य दिल्ली कोचिंग हब का दौरा किया।इसमें कहा गया कि रविवार देर रात तक कार्रवाई के दौरान ऐसे करीब 13 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया गया। बता दें कि एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई थी।

Advertisement

निगम ने आईएएस गुरुकुल, चहल एकेडमी, प्लूटस एकेडमी, साई ट्रेडिंग, आईएएस सेतु, टॉपर्स एकेडमी, दैनिक संवाद, सिविल्स डेली आईएएस, करियर पावर, 99 नोट्स, विद्या गुरु, गाइडेंस आईएएस और ईजी फॉर आईएएस शामिल हैं। बयान में कहा गया, "ये कोचिंग सेंटर नियमों का उल्लंघन कर बेसमेंट में संचालित पाए गए और उन्हें मौके पर ही सील कर दिया गया और नोटिस चिपका दिए गए। निगम ने कार्य में लापरवाही के लिए जूनियर इंजीनियर को भी बर्खास्त कर दिया है।

coaching center accidentइधर दिल्ली पुलिस ने मामले में बेसमेंट मालिक समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि उसने चार मंजिला इमारत के बेसमेंट के मालिक सहित पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है, जहां भारी बारिश के बाद बाढ़ आने से तीन आईएएस उम्मीदवारों की मौत हो गई थी।

Advertisement

पुराने राजेंद्र नगर इलाके में राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल के मालिक और समन्वयक को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, और उन पर गैर इरादतन हत्या और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपायुक्त (मध्य) एम हर्ष वर्धन ने कहा कि इमारत की प्रत्येक मंजिल का स्वामित्व एक अलग व्यक्ति के पास है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×