For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सहकारी बैंक में घोटालों की होगी जांच

08:32 AM Jun 26, 2024 IST
सहकारी बैंक में घोटालों की होगी जांच
Advertisement

शिमला, 25 जून (हप्र)
हिमाचल में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार का बहुमत छीनकर भाजपा की टिकट पर राज्यसभा सांसद बने हर्ष महाजन सुक्खू सरकार के राडार पर आ गए हैं। सुक्खू सरकार हर्ष महाजन के राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष रहते हुए घोटालों की जांच करेगी। ग्रामीण एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने आज शिमला में कहा कि हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक में राज्यसभा सदस्य हर्ष महाजन के बैंक के अध्यक्ष रहते हुए घोटालों की जांच की जाएगी। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मंगलवार को शिमला में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में अनिरुद्ध सिंह ने राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर विधायकों को खरीद कर राज्यसभा सदस्य बनने के आरोप लगाते हुए कहा कि हर्ष महाजन के समय में राज्य सहकारी बैंक में हुए घोटाले की प्राथमिकता पर जांच की जाएगी।
हर्ष महाजन द्वारा राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के बयान पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति शासन उनके बोलने से लागू नहीं होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायकों के निलंबन का मामला विधानसभा अध्यक्ष के पास विचाराधीन है और विधानसभा अध्यक्ष नियमों के तहत ही कार्रवाई कर रहे हैं। विधायकों का निलंबन पहले भी कानून के तहत ही हुआ है। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के आरोपों को नकारते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष संविधान और कानून के तहत कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा संविधान की बात करती है, लेकिन देश में संविधान को तोड़ने और उसका मजाक बनाना भाजपा की आदत बन गई है।
अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि कैथलीघाट-ढली फोरलेन का काम चल रहा है। इसके शकराला से ढली वाले हिस्से के निर्माण में कई अनियमितताएं बरती जा रही हैं और कंपनी द्वारा बिना अनुमति के काम किया जा रहा है। जंगल में मलवा फेंका जा रहा है। वन विभाग ने कंपनी के खिलाफ 37 लाख की डीआर काटी है, लेकिन यह राशि जमा नहीं की गई है। फोरलेन निर्माण करने वाली कंपनी द्वारा अवैज्ञानिक तरीके से मलवा डंप किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×