मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

क्लर्कों के साथ सीएम के ओएसडी की बैठक, नहीं निकला नतीजा

07:43 AM Jul 14, 2023 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 13 जुलाई (ट्रिन्यू)
ग्रेड-पे को 19 हजार 900 से बढ़ाकर 34 हजार 500 करने की मांग पर अड़े क्लर्क अब पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। उनकी हड़ताल को देखते हुए सीएम के ओएसडी जवाहर यादव ने बृहस्पतिवार को लिपिक एसोसिएशन वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ वार्ता भी की। वार्ता इसलिए सिरे नहीं चढ़ पाई क्योंकि इसमें कोई निर्णय नहीं हो पाया। ओएसडी ने एसोसिएशन पदाधिकारियों को जल्द ही उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से करवाने का भरोसा दिया है।
इसके बाद भी एसोसिएशन ने दो-टूक कहा है कि उनकी मांगों को जब तक माना नहीं जाता, उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं जवाहर यादव ने प्राकृतिक आपदा का हवाला देते हुए क्लर्कों से अपील की कि वे काम पर लौट आएं। यहां बता दें कि प्रदेशभर के विभिन्न विभागों व बोर्ड-निगमों के 35 हजार से अधिक क्लर्क ग्रेड-पे में बढ़ोतरी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। वे कामयाब हड़ताल भी कर चुके हैं। हड़ताल के बाद ही सरकार ने वार्ता के लिए उन्हें आमंत्रित किया था।
क्लर्क पांच जुलाई से जिला स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार से पंचकूला व चंडीगढ़ मुख्यालय के क्लर्क भी इस आंदोलन में कूद गए। एसोसिएशन का कहना है कि सरकार ने 25 अगस्त, 2014 को लिपिकों की मांग को मान लिया था। आठ साल बीतने के बाद भी इस फैसले को अभी तक होल्ड किया हुआ है। सीएम के ओएसडी से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में विक्रांत तंवर, इंदिरा हुड्डा, हवा सिंह आदि नेताओं ने बातचीत की।

Advertisement
Advertisement
Tags :
ओएसडीक्लर्कोंनतीजानिकला
Advertisement