For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गन्ने के रेट में मामूली वृद्धि को लेकर सीएम का पुतला जलाया

08:28 AM Nov 09, 2023 IST
गन्ने के रेट में मामूली वृद्धि को लेकर सीएम का पुतला जलाया
यमुनानगर में मुख्यमंत्री का पुतला जलाते किसान। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 8 नवंबर (हप्र)
आज भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी के द्वारा गन्ने के रेट में वृद्धि को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का पुतला जिला मुख्यालय पर जलाया गया।
यूनियन के जिला अध्यक्ष संजू गुंदियाना ने कहा कि किसान लंबे समय से गन्ने के मूल्य ₹450 करने की मांग कर रहे हैं। पिछले वर्ष किसानों ने आंदोलन किया था और तकरीबन हरियाणा की सभी शुगर मिलों को बंद किया था। तब हरियाणा सरकार ने मात्र ₹10 रेट बढ़ाया था। मुख्यमंत्री ने अपनी मजबूरी गिनाते हुए कहा था कि अगली बार हम किसानों को अच्छे दाम देंगे। लेकिन अबकी बार फिर वही मात्र ₹14 बढ़ाकर किसानों के साथ मजाक किया। उन्होंने कहा कि आज किसानों ने विरोधस्वरूप मुख्यमंत्री के यमुनानगर आगमन पर मुख्यमंत्री का पुतला जलाया और गन्ने की होली जलाई।
उन्होंने कहा कि आज लागत के आधार पर अगर गाने का मूल्य तय किया जाए तो कम से कम ₹600 प्रति क्विंटल बनता है।
आज चीनी के दाम मार्केट में अच्छे हैं, गन्ने से एथेनॉल बनाया जाता है जो पेट्रोल डीजल में काम आता है। आज गन्ने से जो खोई निकलती है उसके रेट गन्ने के रेट के बराबर हैं। उन्होने कहा कि गाने के दाम को ₹450 प्रति क्विंटल किया जाए नहीं तो 23 नवंबर को पिपली अनाज मंडी में एक किसानो की महापंचायत होगी, जिसमें सरकार के साथ आर पार की लड़ाई का ऐलान किया जाएगा।
इस मौके पर डायरेक्टर मनदीप रोड छप्पर, युवा अध्यक्ष संदीप टोपरा, महासचिव गुरवीर सिंह, राजकुमार सीपियावाल, उपाध्यक्ष गुरमेज कपूरी, बिराराम, किरणपाल, जिला परिषद मेंबर नरवल सिंह, कृपाल सिंह, कुरुक्षेत्र प्रभारी पप्पल, संदीप भगवानगढ़, सतेंद्र बेनीवाल मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×