For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

25 को सीएम देंगे यमुनानगर को मेडिकल कॉलेज की सौगात : कंवरपाल

07:48 AM Sep 22, 2023 IST
25 को सीएम देंगे यमुनानगर को मेडिकल कॉलेज की सौगात   कंवरपाल
जगाधरी में जन स्वास्थ विभाग की हाइड्रोलिक संचालित सिल्ट ग्रैब मशीनों का उद्घाटन करते स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर। - निस
Advertisement

यमुनानगर/जगाधरी, 21 सितंबर (हप्र/निस)
हरियाणा के स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने बताया कि जिला यमुनानगर में मेडिकल कॉलेज खोलने का हरियाणा सरकार ने फैसला अभी कुछ समय पहले किया था, मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन भी उपलब्ध कर ली गई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 25 सितंबर को सुबह 10:00 बजे जिला यमुनानगर के पांजूपूरा गांव में मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन करेंगे। कंवरपाल ने बताया कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम श्री गुरु तेग बहादुर सिंह जी के नाम पर रखा गया है। उन्होंने बताया कि इस मेडिकल कॉलेज को बनाने में लगभग 997 करोड़ रुपये की लागत आएगी। कॉलेज बनने से जिला यमुनानगर में रहने वाले व आसपास के क्षेत्र के नागरिकों को भी लाभ होगा। गुर्जर ने बताया कि नशे के खिलाफ हरियाणा सरकार ने मुहिम चला रखी है। इसे लेकर साइक्लोथोन यात्रा एक सितंबर से पूरे हरियाणा में घूम रही है। यह यात्रा 24 सितंबर को जिला यमुनानगर में सढौरा क्षेत्र के पहाड़ीपुर नाके से प्रवेश करेगी और उसके बाद बिलासपुर होते हुए जगाधरी जेल,जगाधरी रेस्ट हाउस मोड़, जगाधरी बस स्टैंड,जगाधरी मटका चौक होते हुए जगाधरी अग्रसेन चौक पहुंचेगी। रात्रिकालीन विश्राम के बाद 25 सितंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल सुबह 7:00 बजे साइक्लोथोन यात्रा को जगाधरी अग्रसेन चौक से हरी झंडी दिखाकर आगे की लिए रवाना करेंगे।

Advertisement

शिक्षा मंत्री ने सिल्ट ग्रैब मशीनों का किया उद्घाटन

जगाधरी (निस): शिक्षा मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर ने बृहस्पतिवार को जगाधरी में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा 19 लाख 72 हजार रुपये की लागत से खरीदी गई दो मशीनों का उद्घाटन किया। मंत्री ने इन मशीनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अब इन मशीनों से जगाधरी में मैनहोल व सीवरेज की सफाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मशीन में एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यह मशीन छोटे और बड़े मैनहोल के अंदर सफाई करने और गहराई से गाद निकालने समेत वह प्रत्येक कार्य कर सकती है। मेनहोल में केमिकल व गैस होने के बावजूद यह अच्छे ढंग से कार्य कर सकती है। इस मौके पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एसडीओ लाल सिंह, एसडीओ गुरदीप सिंह, एसडीओ पलविंदर, जेई हिमांशु, भाजपा जगाधरी मंडल अध्यक्ष विपुल गर्गख् भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी, राहुल गढ़ी, पीयूष गोगियांन उपस्थित रहे।

सुनी लोगों की समस्याएं

जगाधरी (निस) : हरियाणा के शिक्षा, वन एवं पर्यावरण मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर ने बृहस्पतिवार को कैंप कार्यालय में जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने ज्यादातर समस्याओं का मौके पर ही निवारण कर दिया। शेष समस्याओं को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। दरबार में बिजली, नगर निगम, पुलिस ,शिक्षा , व जन स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी समस्याएं खास तौर पर मंत्री जी के समक्ष रखी गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार ने बिना किसी भेद भाव के एक समान विकास के कार्य करवा रही है। हर काम पारदर्शिता बरती जा रही है। कंवरपाल ने कहा कि योग्यता एवं मैरिट के आधार पर युवाओं को नौकरियां दी गई है। मंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में लड़कियों को पढ़ने के लिए घरों से दूर न जाना पड़े इसे लेकर 20 किलोमीटर के दायरे में लड़कियों के लिए कॉलेज बनाए गए। प्रदेश में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए प्रत्येक ब्लॉक में मॉडल संस्कृति स्कूल खोले गए हैं। इस मौके पर जगाधरी भाजपा मंडल अध्यक्ष विपुल गर्ग, भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी, जिला मीडिया प्रमुख कपिल मनीष गर्ग, आईटी सेल जगाधरी के अध्यक्ष पीयूष गोगियान, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष राहुल गढ़ी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement