मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नीति आयोग की बैठक से नदारद रहे सीएम सुक्खू

08:53 AM Jul 28, 2024 IST
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शनिवार को नयी दिल्ली में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

शिमला, 27 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए। कांग्रेस शासित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही सीएम सुक्खू ने नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार किया। इस बैठक से इंडिया गठबंधन व कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय बजट में पर्याप्त हिस्सेदारी नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए बैठक से बहिष्कार किया।
जानकारी के अनुसार दिल्ली में मुख्यमंत्री ने सत्ता-संगठन से जुड़े विषयों को लेकर लोकसभा में नेेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मंत्रणा की। उन्होंने अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी रखा तथा लोकसभा चुनाव में हार के कारण व 2 उपचुनाव में 6 सीटों के जीतने के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने मंत्रिमंडल में खाली पड़े 1 पद को भरने एवं निगम-बोर्ड में ताजपोशी करने जैसे विषयों पर भी चर्चा की। कांग्रेस आगामी समय में प्रदेश अध्यक्ष पद पर बदलाव भी कर सकती है। लिहाजा ऐसे में उनकी राहुल गांधी से हुई मंत्रणा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
इस बीच, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करना प्रदेश के हितों के विपरीत है। उन्हाेंने कहा कि राजनीति करने के लिए कई अवसर मिलेंगे, लेकिन प्रदेश हितों की पैरवी करने के लिए नीति आयोग से बेहतर मंच नहीं हो सकता।

Advertisement
Advertisement
Advertisement