For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सीएम बोले-2036 में भारत में ओलंपिक करवाने की योजना

09:01 AM May 22, 2024 IST
सीएम बोले 2036 में भारत में ओलंपिक करवाने की योजना
रोहतक में मंगलवार को आयोजित समारोह में खिलाड़ियों को सम्मानित करते मुख्यमंत्री नायब सैनी व अन्य। -निस
Advertisement

रोहतक, 21मई (निस)
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मंगलवार को रोहतक में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज रोहतक में भारत माता का मस्तक पूरे विश्व में ऊंचा करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित कर उनसे संवाद करने का सौभाग्य मिला।
सीएम सैनी ने कहा कि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश को खेलों में मिलने वाले पदकों के 50 फीसदी मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं। हरियाणा सरकार ने युवाओं के लिए ऐसी खेल नीति बनाई है, जिससे गांव से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में खिलाड़ी अपना कौशल दिखाकर मेडल जीत रहे हैं। खिलाड़ियों के मेडल लाने से प्रदेश का मान भी बढ़ रहा है।
सीएम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 2036 में भारत में ओलंपिक खेल करवाने की योजना बना रहे हैं। इससे प्रदेश के खिलाड़ियों को और मजबूती मिलेगी। सैनी ने ‘हरियाणा खेल गौरव’ पुरस्कार कार्यक्रम में कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों को हरियाणा खेल गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओलंपिक और पैरा ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकार नौकरियों के साथ-साथ साढ़े चार करोड़ से 6 करोड़ रुपये तक नकद पुरस्कार देती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि 4 जून को आचार संहिता खत्म होने के बाद खिलाड़ियों के प्रतिनिधिमंडल से मिलकर उनकी समस्याओं को दूर किया जाएगा।

कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा, बॉक्सर स्वीटी समेत ये सम्मानित

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान दीपक निवास हुड्डा, महिला बॉक्सर एवं वर्ल्ड चौंपियन स्वीटी बूरा, द्रोणाचार्य अवार्डी रामबीर खोखर, द्रोणाचार्य अवार्डी नरेंद्र सैनी, अर्जुन अवार्डी राममेहर सिंह, अर्जुन अवार्डी दीपक पुनिया, अर्जुन अवार्डी पूजा कादियान, अर्जुन अवार्डी साक्षी पूनिया, ध्यानचंद अवार्डी मनोज कुमार, भीम अवार्डी शिवानी कटारिया, भीम अवार्डी जैयंती पाठक, भीम अवार्डी कविता गोयत, भीम अवार्डी सोनिया चहल, भीम अवार्डी निशा, रीतिका हुड्डा, वंशज, निक्की, रीतिक दहिया, कोच मनदीप, दिनेश कुमार, अमनप्रीत, जगमाल नरवाल समेत कई खिलाड़ी और कोच को सम्मानित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×