For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मांगें लागू करवाने को होगा सीएम आवास का घेराव

06:56 AM Aug 10, 2024 IST
मांगें लागू करवाने को होगा सीएम आवास का घेराव

हिसार, 9 अगस्त (हप्र)
ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन की मासिक बैठक यूनियन की बैठक राज्य प्रधान मायाराम उनियाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन राज्य महासचिव बलदेव सिंह मामू माजरा ने किया। बैठक में राज्य प्रेस सचिव रंजीत करोड़ा, राज्य कोषाध्यक्ष रघुवीर पंजाबी, राज्य मुख्य संगठन सचिव अरुण शर्मा व राज्य उप प्रधान अनूप सातरोड शामिल रहे। बैठक में पिछले दिनों परिवहन मंत्री असीम गोयल की अध्यक्षता में बैठक को लेकर चर्चा की गई। सांझा मोर्चा के सदस्य एवं राज्य प्रधान मायाराम उनियाल ने बताया कि बैठक में परिवहन मंत्री तथा विभाग के प्रधान सचिव ने रोडवेज कर्मचारियों की लगभग सभी जायज मांगों को 15 दिनो में लागू करने का समय दिया था। उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री ने कर्मचारियों की मांगों जिसमें चालक का पे ग्रेड, परिचालक पे ग्रेड एवं कर्मचारी के कैलेंडर अनुसार अवकाश, परिचालक व निरीक्षक के अर्जित अवकाश की फाइल वित्त विभाग से जल्द पास करवाने का आश्वासन दिया था। परिवहन मंत्री ने यह भी आश्वासन दिया था कि वो व्यक्तिगत तौर पर वित्त विभाग से लागू करवाएंगे, लेकिन लगभग 1 महीना बीत जाने पर भी मंत्री ने आज तक एक भी पत्र जारी नहीं किया।
परिवहन मंत्री के केवल कोरे आश्वासन देने का काम किया। राज्य प्रधान ने बताया कि केवल कर्मचारियों की पदोन्नति का पत्र जरूर जारी हुआ है। उन्होंने कहा कि विभाग में 2002 व 2016 में लगे चालकों, 2004 से स्टोर में कार्यरत कर्मचारियों की प्रमोशन तथा वर्कशॉप के कर्मचारियों को हरियाणा सरकार के कैलेंडर अनुसार अवकाश देने, 2002 में लगे चालकों एवं 2004 में कर्मशाला में लगे कर्मचारियों को नियुक्ति तिथि से पक्का करने एवं उन्हें पुरानी पेंशन योजना में शामिल करने, लोकल मार्गों पर और टाइम देने की रसीट की शर्तों पर सहमति बनी थी, यह सभी मांगें अभी तक लागू नहीं की गई हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार जनता व विभाग हितों की अनदेखी कर 362 मार्गों पर 3658 रूट परमिट देकर विभाग का निजीकरण करने का प्रयास कर रही है। बैठक में कर्मचारी नेताओं ने कहा कि यदि सरकार निजीकरण की पॉलिसी वापस ले नहीं लेती है एवं परिवहन मंत्री के साथ हुई बातचीत में मानी गई मांगों का पत्र जारी नहीं करती है तो 25 अगस्त को मुख्यमंत्री कार्यालय का घेराव किया जाएगा और 11 सितंबर को 1 दिन की सांकेतिक की हड़ताल की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement