मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

फतेहाबाद प्रगति विकास रैली में गरजे सीएम नायब सैनी

08:04 AM Jul 26, 2024 IST
फतेहाबाद में आयोजित प्रगति रैली में मुख्यमंत्री का स्वागत करते भाजपा नेता। -हप्र
Advertisement

मदन लाल गर्ग/हप्र
फतेहाबाद, 25 जुलाई
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बृहस्पतिवार को फतेहाबाद में कांग्रेस पर जमकर गरजे। उन्होंने कहा कि जिनके खुद के बही-खाते खराब हैं, आज वे लोग हमारा हिसाब मांगने निकले हुए हैं। पूर्व सीएम हुड्डा व उनके पुत्र का नाम लिए बगैर सीएम सैनी ने कहा कि विपक्ष के नेताओं को अपनी गिरेबान मे झांकना चाहिए कि कैसे कांग्रेस सरकार कमीशन मोड पर काम करती थी, जबकि भाजपा सरकार मिशन मोड पर काम करती है।
फतेहाबाद में विधायक दूड़ाराम द्वारा आयोजित प्रगति विकास रैली में बोलते हुए सीएम सैनी ने कहा कि हमारी सरकार ने भाई-भतीजावाद, शहर, हलका क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर हरियाणा एक, हरियाणवी एक की भावना से हरियाणा की तरक्की और खुशहाली के लिए समान विकास किया है। मुख्यमंत्री ने रैली में भाजपा सरकार द्वारा जिले में दस साल में कराये गए कामों को भी गिनवाया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली ने रैली में नायब सैनी की कार्यशैली की जमकर तारीफ की।
कांग्रेस को घेरते हुए नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस राज में भ्रष्टाचार चरम पर था। कांग्रेस शासन में रसूखदारों और जेब गर्म कराने वालों के बच्चे सरकारी नौकरियों में लगते थे। 2014 में भाजपा सरकार बनने पर सबसे बड़ा काम व्यवस्था परिवर्तन का किया। बिचौलियों की दुकानें बंद की। भय और भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, जाति-पाति और क्षेत्रवाद से मुक्ति दिलाकर पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए।
उन्होंने कहा कि आज भी 313 करोड़ 91 लाख रुपये की लागत से हुए कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास किया है। इस मौके पर विधायक दूड़ाराम द्वारा सौंपे गए मांग पत्र पर सीएम ने अधिकांश को दरकिनार करते हुए विकास के लिए 10 करोड़ देने की घोषणा की। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बडौली ने कहा कि विधानसभा चुनावों में 90 दिन से भी कम समय बचा है। ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं को जुटकर प्रदेश में तीसरी बार भाजपा को सत्ता में लाना है।
इस मौके पर सांसद सुभाष बराला, फतेहाबाद के विधायक दुड़ा राम, रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा, हरको के चेयरमैन वेद फूलां, हरियाणा एग्रो के चेयरमैन भारत भूषण मिढ़ा, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, अशोक तंवर, प्रदेश महामंत्री सुरिंद्र पुनिया सहित कई भाजपा नेता मौजूद थे।
गलत जानकारी देने पर डीआईपीआरओ सस्पेंड
फतेहाबाद रैली में सीएम नायब सैनी ने अनेक ऐसे विकास कार्य जो कांग्रेस सरकार में हुए थे, उन्हें भाजपा सरकार में हुआ बता दिया। मुख्यमंत्री ने साल 2014 से पहले बनी गांव दरियापुर में फुटबॉल एकेडमी, शहर में बनी नगर परिषद पार्किंग और नई अनाज मंडी को भाजपा सरकार की उपलब्धियों में गिनवा दिया था। रैली में जब मुख्यमंत्री ये उपलब्धियां गिनवा रहे थे तो लोग ‘मुस्करा’ रहे थे। इस संदर्भ में गलत सूचना चंडीगढ़ मुख्यालय को भेजने पर जिला उपायुक्त की रिपोर्ट पर जिला सूचना एवं लोक संपर्क अधिकारी (डीआईपीआरओ) आत्मा राम को निलंबित करके जांच के आदेश दिए गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement