For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पर्वतारोही नरेंद्र सिंह की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में गुरुग्राम पहुंचे सीएम नायब सैनी

09:01 AM Jun 04, 2024 IST
पर्वतारोही नरेंद्र सिंह की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में गुरुग्राम पहुंचे सीएम नायब सैनी
गुरुग्राम में सोमवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी एक निजी कार्यक्रम में पर्वतारोही नरेंद्र को सम्मानित करते हुए। - हप्र
Advertisement

विवेक बंसल/ हप्र
गुरुग्राम, 3 जून
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को गुरुग्राम पहुंचकर पर्वतारोही नरेंद्र सिंह यादव की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में हिस्सा लिया और नरेंद्र यादव को अमेरिका रवाना करने के लिए हरी झंडी दिखाई। सीएम सैनी ने पर्वतारोही नरेंद्र को नॉर्थ अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी द माउंट देनाली की फास्टेस्ट चढ़ाई करने के लिए शुभकामनाएं भी दी। सेक्टर-51 में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचने पर आयोजकों ने सीएम सैनी का स्वागत किया और स्मृति चिन्ह भेंट किया।
नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा के स्कूलों में बनी खेल नर्सरियों के माध्यम से सरकार साहसी युवाओं को जीरो ग्राउंड से आगे बढ़ाने का काम कर रही है। जीरो ग्राउंड से हमारा युवा ऊपर उठकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश और प्रदेश का नाम ऊंचा कर रहा है। सीएम सैनी ने कहा कि अपनी मेहनत के दम पर हमारे खिलाड़ियों ने एक मुकाम हासिल किया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद भाजपा सरकार की खेल पॉलिसी की बदौलत गोल्ड मेडल, रजत और कांस्य पदक लाने में देश के अंदर हरियाणा पहले स्थान पर है। युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार साहसी युवाओं के साथ है। उन्होंने कहा सरकार ने ऐसे साहसी युवाओं के लिए भी ठोस कदम उठाए हैं जो रोमांचक गतिविधियों में भाग लेते हैं। विश्व की 10 सबसे उंची चोटियों को फतह करने वाले पर्वतारोहियों को सरकार पांच लाख रुपये दे रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एडवेंचर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने एडवेंचर स्पोर्ट्स का गठन भी किया है ताकि युवाओं को आगे बढ़ाया जा सके। मुख्यमंत्री ने सबसे कठिन चोटी को फतह करने के लिए पर्वतारोही नरेंद्र यादव को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार की नीयत और नीति ठीक है। डबल इंजन सरकार ने 10 सालों में गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को सशक्त बनाने का काम किया है। बिना किसी भेदभाव के देश और प्रदेश का विकास कराया है।
राहुल गांधी की सोच में बचपना झलकता है : नायब सैनी
मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल में अभी बचपना है और वह उनकी सोच में झलकता है। एग्जिट पोल पर सैनी ने कहा कि भाजपा को 400 से ज्यादा सीटें मिल रही है और 4 जून को एग्जिट पोल नतीजों में बदल जाएगा। सैनी ने दावा करते हुए कहा कि हरियाणा में भाजपा 10 की 10 लोकसभा सीटों पर जीत रही है। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस की न नीति सही और न ही नीयत सही है।
मुख्यमंत्री ने चुनाव में कड़ी मेहनत करने पर कार्यकर्ताओं की पीठ थपथपाई। पर्वतारोही नरेंद्र सिंह यादव की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में शामिल होने बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रमोद यादव के कार्यालय पहुंचे। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं ने प्रचंड गर्मी में भी जबरदस्त मेहनत की जिसके लिए सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं।
इस मौके पर जिला अध्यक्ष कमल यादव भी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×