मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मिक्सर प्लांट पर सीएम फ्लाइंग का छापा

08:31 AM Jan 25, 2024 IST
रेवाड़ी के गांव सहारनवास में चल रहा रोड़ी-बजरी मिक्सर प्लांट। -हप्र

रेवाड़ी, 24 जनवरी (हप्र)
मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम ने बुधवार को गांव सहारनवास स्थित एक रोड़ी-बजरी मिक्सर प्लांट पर अचानक छापा मारा। टीम के साथ बिजली, माइनिंग, पॉल्यूशन और नगर योजनाकार विभाग के अधिकारी भी थे।
सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि उक्त प्लांट अवैध रूप से चलाया जा रहा है। तत्पश्चात सीएम फ्लाइंग के इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार ने माइनिंग विभाग के इंस्पेक्टर आरजू, बिजली विभाग के जेई पवन, डीटीपी से धर्मपाल, पॉल्यूशन डिपार्टमेंट से अंजूरानी की टीम को साथ लेकर गांव सहारनवास स्थित प्लांट पर रेड की। निरीक्षण के दौरान प्लांट पर मौजूद इंजीनियर कुलदीप से प्लांट संचालन संबंधी कागाजात मांगे तो वह प्रस्तुत नहीं कर सका।
इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार ने बताया कि खनन निरीक्षक आरजू ने डस्ट का माप-तोल किया तो करीब 1500 मीट्रिक टन रोड़ी व 12007 मीट्रिक टन डस्ट मिली। उन्होंने कहा कि बिल प्रस्तुत नहीं किए जाने पर फर्म को नोटिस जारी किया जा रहा है। बिजली विभाग से जेई पवन कुमार ने प्लांट का निरीक्षण किया तो पाया गया कि यहां कोई बिजली कनेक्शन विभाग द्वारा नहीं लिया गया है। उक्त प्लांट पर सारा काम जनरेटर द्वारा किया जा रहा है। जिला नगर योजनाकार से धर्मपाल ने कहा कि फर्म के पास यदि एनओसी नहीं मिली तो कार्रवाई की जाएगी। प्रदूषण विभाग से अंजुरानी ने विभाग के वैध दस्तावेज नहीं पाए जाने पर प्लांट का 1 कन्वेयर बेल्ट व 2 कंप्रेशर को मौके पर ही सील कर दिया।

Advertisement

Advertisement