For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बीडीपीओ कार्यालय चीका में सीएम फ्लाइंग की रेड, छह कर्मचारी मिले गैरहाजिर

10:31 AM Apr 05, 2024 IST
बीडीपीओ कार्यालय चीका में सीएम फ्लाइंग की रेड  छह कर्मचारी मिले गैरहाजिर
बीडीपीओ कार्यालय चीका में रिकार्ड जांचते सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजदीप सिंह व सब इंस्पेक्टर पवन कुमार। -निस
Advertisement

जीत सिंह/निस
गुहला चीका, 4 अप्रैल
बृहस्पतिवार को बीडीपीओ कार्यालय चीका में सीएम फ्लाइंग की टीम ने रेड कर कर्मचारियों का हाजिरी रजिस्टर व अन्य रिकार्ड को जांचा। इस रेड का नेतृत्व सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजदीप सिंह कर रहे थे।
जांच के उपरांत डीएसपी राजदीप सिंह ने बताया कि सरकार को सूचना मिल रही थी कि चीका बीडीपीओ कार्यालय के कर्मचारी समय से ड्यूटी पर नहीं आते और अकसर गैरहाजिर रहते हैं, जिससे आमजन के कार्य बाधित हो रहे हैं। जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ समय रहते नहीं मिल पाता। डीएसपी राजदीप सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि कार्यालय में सीएम विडो से संबंधित सौ शिकायतें पेंडिंग पड़ी हैं, जिनमें से 87 शिकायतें ऐसी हैं, जिनका जवाब देने का समय निकल चुका है।
उन्होंने बताया कि इसकी रिपोर्ट बना उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी। डीएसपी राजदीप सिंह ने बताया कि रेड के दौरान कर्मचारियों के हाजिरी रजिस्टर की जांच की गई, जिनमें से एक एसडीओ, एक जेई व चार अन्य कर्मचारी ऐसे पाए गए, जिनकी न तो रजिस्टर में हाजिरी लगी थी और न ही हलचल रजिस्टर में उनकी मूवमेंट के बारे में कुछ दर्ज किया गया था।
उन्होंने बताया कि कुछ अधिकारियों की ड्यूटी फील्ड में रहती है व कुछ के पास दो जगहों का चार्ज रहता है, ऐसे में ये कर्मचारी कहां थे, इसके बारे में भी रिपोर्ट बना उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी।
बीडीपीओ कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की रेड की सूचना मिलते ही अन्य सरकारी कार्यालयों के कर्मचारी भी सतर्क हो गए और भागदौड़ करते देखे गए। रेड के दौरान सब इंस्पेक्टर पवन कुमार, एएसआई खुशी राम व कांस्टेबल भगवान सिंह भी शामिल थे।

बीडीपीओ के न होने से बाधित हो रहे काम

चीका कार्यालय में बीडीपीओ के न होने से सीएम विंडो की शिकायतों सहित अन्य काम प्रभावित हो रहे हैं। आज सीएम फ्लाइंग की रेड के दौरान मिली जानकारी के अनुसार 17 फरवरी को बीडीपीओ राजबीर सिंह का तबादला हुआ था। उसके बाद दो तीन बीडीपीओ आए और चले गए। जानकारी के अनुसार वर्तमान में जो बीडीपीओ यहां पर तैनात हैं, उन्होंने पिछले सप्ताह ज्वाइन किया था, लेकिन इस बीच वे एक दिन ड्यूटी करने के बाद निजी कारणों से छुट्टी पर चली गई, जिसके चलते कार्यालय के काम बाधित हो रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×