मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सीएम फ्लाइंग, ड्रग्स विभाग व क्राइम यूनिट की रेड, नकली दवा बरामद

09:38 AM Sep 26, 2024 IST

गुरुग्राम, 25 सितंबर (हप्र)
मुख्यमंत्री उड़नदस्ता, ड्रग्स विभाग व क्राइम यूनिट की संयुक्त टीम द्वारा सेक्टर 39 गुरुग्राम में मोहम्मदिया फार्मेसी पर रेड की गई। दस्ते के प्रवक्ता ने बताया कि काफी समय से सूचनाएं मिल रही थीं कि सेक्टर 39 गुरुग्राम में एक फार्मेसी पर नकली दवाएं बेची जा रही हैं। संयुक्त टीम जब सेक्टर 39 में मोहम्मदिया फार्मेसी पर पहुंची तो फार्मेसी का मालिक यूसुफ वासी नूंह मिला।
फार्मेसी पर चैकिंग के दौरान सिप्ला कंपनी की एक 50 डिब्बी दवा मिली। इसमें एक डिब्बी में 60 गोलियां होती हैं। इस दवाई बारे फार्मेसी का मालिक कोई बिल पेश नहीं कर पाया। सिपला कम्पनी की यह दवा आर्थराइटिस बीमारी में काम आती है। दवाई नकली होने के शक पर सिपला कम्पनी के डायरेक्टर कार्पोरेट अफेयर को मौके पर बुलाया गया। फार्मेसी से बरामद दवाई को चैक करने पर नकली पाई गई।
पूछताछ में फार्मेसी मालिक यूसुफ ने बताया कि यह दवाई उसे नसीम वासी, नूंह द्वारा सप्लाई की जाती है । इस पर सप्लायर के घर पर रेड की गई तो उसके घर से उपरोक्त दवाई की 964 डिब्बी बरामद हुईं जिनकी कीमत करीब 10 से 12 लाख रुपये बताई गई।
इनके अन्य साथी जुबेर को भी हिरासत में ले लिया गया। वह भी कथित रूप से दवा सप्लाई में इनकी मदद कर रहा था। मौके से आरोपियों से तीन मोबाइल फोन व यूसूफ फार्मेसी संचालक से 2 लाख 67 हजार रूपये नकद बरामद किये गये। तीनो आरोपियों को अदालत में पेश कर यूसुफ, नसीम को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया और जुबेर को न्यायिक हिरासत में भोंडसी भेजा गया।

Advertisement

Advertisement