For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

खुड्डा अली शेर में हुआ समापन समारोह का आयोजन

08:39 AM Sep 08, 2024 IST
खुड्डा अली शेर में हुआ समापन समारोह का आयोजन

चंडीगढ़, 7 सितंबर (ट्रिन्यू)
जीएमसीएच के नेत्र चिकित्सा विभाग के नेत्र बैंक की ओर से सामुदायिक केंद्र, गुरुद्वारा साहिब, खुड्डा अली शेर में नेत्रदान जागरूकता पखवाड़ा समारोह (25 अगस्त से 8 सितंबर तक) के अवसर पर राज्य स्वास्थ्य सोसायटी (एन.पी.सी.बी., यू.टी. चंडीगढ़) के सहयोग से समापन समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में लगभग 200 स्थानीय लोगों और जीएमसीएच सेक्टर 32 के संकाय और छात्रों ने भाग लिया। स्थानीय ग्रामीणों ने नेत्र चिकित्सा विभाग द्वारा आयोजित स्क्रीनिंग नेत्र शिविर का भी लाभ उठाया।
इस अवसर पर अजय चगती, सचिव स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मुख्य अतिथि थे। जीएमसीएच चंडीगढ़ के निदेशक प्रिंसिपल प्रोफेसर ए.के. अत्री, यू.टी. चंडीगढ़ की स्वास्थ्य सेवाएं निदेशक डॉ. सुमन सिंह और खुड्डा अली शेर की नगर पार्षद जसविंदर कौर मुख्य अतिथि थीं। अजय चगती ने कहा कि यदि हम सभी संवेदनशील हो जाएं और नेत्रदान का संकल्प लें तो देश में कॉर्नियल अंधेपन से निपटना मुश्किल नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि नेत्रदान कोई भी कर सकता है। नेत्रदान सबसे बड़ा दान है, जो कोई भी कर सकता है। उन्होंने सभी को प्रेरित किया और नेत्रदान के लिए इच्छुक लोगों से हाथ उठाने को कहा। सभी ने तुरंत नेत्रदान का संकल्प लिया। उन्होंने पखवाड़े के दौरान आई बैंक, जीएमसीएच द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। जीएमसीएच सेक्टर 32 के नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थियों ने नेत्रदान की थीम पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया, जिसे सभी ने सराहा। मुख्य अतिथि ने पखवाड़े के दौरान नेत्रदान की थीम पर विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए।
जीएमसीएच के निदेशक प्रिंसिपल प्रोफेसर एके अत्री ने नेत्रदान गतिविधियों में सामुदायिक भागीदारी पर बल दिया। जीएमसीएच के नेत्र रोग विभाग के प्रमुख प्रोफेसर सुरेश कुमार ने जीएमसीएच चंडीगढ़ के नेत्र विभाग में सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement