For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मांगों को लेकर संघर्षरत लिपिकों ने किया 12 से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान

07:11 AM Aug 09, 2024 IST
मांगों को लेकर संघर्षरत लिपिकों ने किया 12 से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान
भिवानी के लघु सचिवालय में बृहस्पतिवार को अधिकारी को ज्ञापन सौंपते लिपिक वर्गीय कर्मचारी क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी हरियाणा के सदस्य।-हप्र

भिवानी, 8 अगस्त (हप्र)
अपनी मांगों को लेकर लिपिक वर्गीय कर्मचारी क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी हरियाणा (सीएडब्ल्यूएस) ने 12 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। इस मौके पर सीएडब्ल्यूएस के जिला प्रधान राजेश सिंहमार ने बताया कि कई बार सरकार से बातचीत व समझौता हुआ, लेकिन सरकार द्वारा उनकी 35400 वेतनमान सहित अन्य मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। इसके चलते उनका सब्र अब जवाब दे गया है तथा लिपिक वर्गीय कर्मचारियों ने 12 अगस्त से प्रदेश व्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है। अपनी हड़ताल का नोटिस लिपिकों ने बृहस्पतिवार को डीपीपीओ भिवानी को सौंपा।
सीएडब्ल्यूएस द्वारा हरियाणा सरकार को बार-बार लिपिकों की मांगों बारे चेताया जा रहा है। लेकिन सरकार उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। इसके चलते मजबूरीवश लिपिकों ने प्रदेश स्तरीय हड़ताल करने का ऐलान किया है, जिसकी शुरुआत 12 अगस्त से होगी। उन्होंने कहा कि लिपिकीय वर्ग पिछले कई वर्षों से अपनी जायज मांग मनवाने की कोशिश कर रहा है, परंतु सरकार अड़ियल रवैया अपनाए हुए है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने 35400 वेतनमान देने की बात कही थी, मगर नहीं दिया। उसी समय मौजूदा भाजपा सरकार ने भी वेतन विसंगति दूर करने की बात कही थी, मगर भाजपा अपने वादे से मुकर गई। इसके चलते लिपिक वर्गीय कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से 5 अगस्त तक मांग माने जाने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नही आया। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि इस बार भी सरकार ने कोई ठोस फैसला नहीं लिया तो बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा तथा कर्मचारी विरोधी भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का काम भी लिपिक करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×