For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नप में सफाई व्यवस्था बदहाल, अफसरों को लताड़

10:23 AM Apr 23, 2024 IST
नप में सफाई व्यवस्था बदहाल  अफसरों को लताड़
कैथल में सोमवार को नगर परिषद परिसर का निरीक्षण करते प्रशासकीय सचिव विकास गुप्ता व डीसी प्रशांत पंवार। -हप्र
Advertisement

कैथल, 22 अप्रैल (हप्र)
प्रशासकीय सचिव (एसीएस) विकास गुप्ता ने सोमवार को नगर परिषद परिसर का औचक निरीक्षण किया और कार्यालयों में पहुंचकर जांच की और सफाई न मिलने पर अधिकारियों को लताड़ लगाई। इसके बाद एसीएस ने नगर परिषद अध्यक्ष सुरभि गर्ग सहित पार्षदों के साथ बैठक की। बैठक में पार्षदों ने पार्किंग और सिटी स्कवेयर का काम पूरा न होने पर रोष जताया।
पार्षदों का कहना था कि पार्किंग न होने के कारण शहर में जाम की समस्या है। इसकी अनुमति मुख्यालय की ओर से नहीं दी जा रही है। शहर के ड्रीम प्रोजेक्ट सिटी स्कवेयर का काम काफी ढीला है। उन्होंने इसमें संबंधित एजेंसी को ब्लैकलिस्टेड करने की मांग की। इस पर एसीएस विकास गुप्ता ने सिटी स्कवेयर परियोजना के निर्माण को लेकर शहरी स्थानीय निकाय विभाग के मुख्यालय में फोन मिलाया और संबंधित अधिकारी को कैथल में सिटी स्कवेयर निर्माण की स्थिति पर दौरा करने के निर्देश जारी किए।
पार्षदों ने कचरा उठाने में लगाये भ्रष्टाचार के आरोप
इससे पहले औचक निरीक्षण के दौरान एसीएस विकास गुप्ता ने नगर परिषद भवन के परिसर में सफाई न मिलने पर अधिकारियों को फटकार लगाई। निरीक्षण के तहत सबसे पहले एसीएस ने प्रॉपर्टी टैक्स की शाखा का दौरा किया। यहां पर प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर जानकारी ली। यहां पर परिसर में सफाई नहीं मिली। इस पर एसीएस ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि भवन तो इतना अच्छा बना लिया, लेकिन इसकी सफाई नहीं की गई। अपने ही घर जैसे कार्यालय में सफाई को लेकर लापरवाही क्यों की जा रही है। कहा कि बिल्डिंग तो अच्छी बना ली, लेकिन सफाई कहां है। ग्रेनाइट भी लगा लिया। ग्रेनाइट लगाने का क्या फायदा, जब इस पर सफाई ही नहीं है। इस पर एक्सईएन रवि ओबरॉय ने कहा कि वे सफाई को लेकर गंभीर हैं। इसके बाद एसीएस ने जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र की शाखा में पहुंचकर जानकारी ली। इस पर उन्होंने कर्मियों ने पूछा कि जो जन्म या मृत्यु प्रमाण पत्र बनने में देरी होती है तो क्या किया जाता है। इस पर बताया कि इसे आला अधिकारियों के पास आवेदन को भेज दिया था। इसी समय पार्षद सुशीला शर्मा ने एसीएस को शिकायत दी। सुशीला शर्मा ने कहा कि आप आए तो यहां पर प्रशासन है। जबकि आम लोगों के लिए प्रशासन ही नहीं होता। सिटी स्कवेयर बन रहा है पिछले कई सालों से अब इसके निर्माण में प्रयोग हो रहा सरिया पर भी जंग लग रहा है।
इस पर पार्षद ने कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था बदहाल है और अन्य कई समस्या भी शहर के लोगों को होती है।
इस दौरान एसीएस के सामने पार्षद लाल पीले हो गए। उन्होंने शहर के कचरा उठान में भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और इसकी निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की। इस पर एसीएस ने डीएमसी सुशील कुमार को समस्या का समाधान करने के लिए निर्देश जारी किए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement