मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गुरुग्राम निगम क्षेत्र में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान का शुभारंभ

11:06 AM Sep 18, 2024 IST
गुरुग्राम में मंगलवार को ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ का शुभारंभ करने से पूर्व शपथ लेते अतिरिक्त निगमायुक्त डॉ. बलप्रीत सिंह। -हप्र

गुरुग्राम, 17 सितंबर (हप्र)
केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत नगर निगम गुरुग्राम क्षेत्र में मंगलवार को ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान का शुभारंभ किया गया है। निगम कार्यालय में अतिरिक्त निगमायुक्त डाॅ. बलप्रीत सिंह की उपस्थिति में अधिकारियों, कर्मचारियों तथा स्वच्छता ब्रांड अंबेसडर ने स्वच्छता की शपथ ली।
इस मौके पर अतिरिक्त निगमायुक्त ने कहा कि 17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत अलग-अलग गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। अभियान का थीम इस बार ‘स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता’ रखा गया है। उन्होंने कहा कि सभी अपने स्वभाव व संस्कार में स्वच्छता को शामिल करें तथा अपने घर की तरह आसपास के क्षेत्र व शहर को स्वच्छ बनाने में योगदान दें। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर कचरा फैलाता है, तो उसे ऐसा करने से रोकें तथा उससे अनुरोध करें कि वह कचरे को निर्धारित स्थल पर ही डाले। उन्होंने बताया कि 2 अक्तूबर तक अभियान में गार्बेज वर्नेबल प्वाइंटों को अडॉप्ट करके वहां सफाई सुनिश्चित करना, जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करना, पौधारोपण, वेस्ट टू आर्ट, स्वच्छ फूड स्ट्रीट कार्य आदि शामिल हैं। पहली अक्तूबर को मेगा अभियान चलाया जायेगा।

Advertisement

Advertisement