मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर भेजा सरकार को नोटिस

07:38 AM Jul 30, 2024 IST
चरखी दादरी में सोमवार को प्रदर्शन करते सफाई कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

भिवानी/चरखी दादरी, 29 जुलाई (हप्र)
अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी एक बार फिर से संघर्ष की राह पर हैं। सरकार की वादाखिलाफी से गुस्साए सफाई कर्मचारियों ने नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले सोमवार को एक बार फिर से शहर में प्रदर्शन किया तथा उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक के माध्यम से निकाय मंत्री, स्थानीय निकाय महानिदेशक व निदेशक के नाम अपनी मांगों का मांगपत्र व 21 और 22 अगस्त को आयोजित की जाने वाली हड़ताल का नोटिस सौंपा। इस मौके पर नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश सचिव पुरुषोत्तम दानव ने कहा कि वे इससे पहले भी कई बार ज्ञापन सौंप चुके हैं तथा बार-बार प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को उनकी मांगों के प्रति चेताने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांग मानने की बजाय बार-बार वादाखिलाफी कर रही है, जिसके चलते सफाई कर्मचारियों में रोष है।
उन्होंने कहा कि या तो सरकार समय रहते सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर ठेका प्रथा बंद करे, नहीं तो अबकी बार कर्मचारी निर्णायक लड़ाई के मूड में है तथा जब तक प्रत्येक कच्चे कर्मचारी को पक्का नहीं करती, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि अब सरकार ने कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी की तो सरकार को इसका भारी खामियाजा भुगतना पड़ेगा। इस अवसर पर सुरेश, दयानंद, विजय कुमार, रविंद्र, कुलदीप, मोहन, सुनील, कुलवीर, सतबीर सिंह, राजेंद्र, भीम सिंह, विनोद, महिपाल सहित अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।
वहीं चरखी दादरी में सोमवार को जिला इकाई प्रधान सूरज की अगुवाई में सफाई कर्मियों ने शहर में रोष प्रदर्शन किया। मांगों को लेकर नगर परिषद कार्यालय में ज्ञापन भी सौंपा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement