For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सफाई के नाम पर 10 करोड़ का घोटाला, एक्सईन व एसडीओ सहित सात गिरफ्तार

05:59 PM May 28, 2024 IST
सफाई के नाम पर 10 करोड़ का घोटाला  एक्सईन व एसडीओ सहित सात गिरफ्तार
कैथल विजिलेंस टीम द्वारा पकड़े गए आरोपी। हप्र
Advertisement

ललित शर्मा/हप्र, कैथल, 28 मई
Cleaning Scam In Kaithal: कैथल जिला परिषद में आई ग्रांट के तहत सफाई के नाम पर करीब 10 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जिला परिषद के एक्सईन और एसडीओ सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पिछले 3 साल से एंटी करप्शन ब्यूरो की 10 टीमें मामले की जांच कर रही थी।

हिरासत में लिए गए अधिकारियों व ठेकेदारों से एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है। इस बारे में वर्ष 2021 में कैथल से विधायक लीलाराम द्वारा शिकायत दी गई थी। वर्ष 2021 में घोटाले के समय कैथल में एसडीओ रहे रोहतक के पंचायती राज के एक्सईएन नवीन, कैथल में पंचायती राज के जेई जसबीर सिंह जो कि इस समय पिहोवा में, कुलवंत अकाउंटेंट जो कि इस समय नारनौल में हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: प्रॉपर्टी डीलर के मर्डर का खुलासा, आरोपी 7 दिन के पुलिस रिमांड पर

इसी मामले में पंचायती राज के ठेकेदार गांव फरीदाबाद निवासी दिलबाग सिंह, गांव फतेहपुर निवासी अभय संधू व पुंडरी निवासी अनिल व राजेश ठेकेदार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने हिरासत में लिया है। एसीबी के इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने बताया कि इन सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ के बाद कल अदालत में पेश किया जाएगा।

Advertisement

गांव के स्वच्छता अभियान में हुआ 11 करोड़ का घोटाला
2021 में ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर इस साल जिला परिषद में 31 करोड़ 64 लाख रुपये की राशि आई थी। इसमें से करीब 11 करोड़ की राशि गांव में स्वच्छता अभियान पर खर्च होनी थी। यह राशि कागजों में तो खर्च हुई दिखाई गई, लेकिन गांव में सफाई नहीं हुई और फर्जी बिल तैयार कर आठ फर्मों को राशि जारी कर दी गई। इनमें से भी दो फर्मों को राशि ज्यादा दी गई।

सफाई के नाम पर हुए करोड़ों रुपये के गोलमाल को लेकर जिला परिषद वार्ड नंबर सात से निर्वतमान पार्षद बबली चंदाना ने अपने पति बिल्लू चंदाना के साथ सांकेतिक देकर पूरे मामले को उठाया था। उन्होंने आरोप लगाया कि गांव में सफाई के नाम पर भारी गोलमाल किया गया है। सफाई तो हुई नहीं, लेकिन फर्जी बिल तैयार कर फर्मों के खाता में राशि डाली दी गई।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×