मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

इंटल कलां गांव तालाब के गंदे पानी में समाया स्वच्छ भारत अभियान

11:01 AM Aug 26, 2024 IST
जींद के इंटल कलां गांव के सरकारी स्कूल के रास्ते पर भरा तालाब का गंदा पानी। -हप्र

जींद, 25 अगस्त (हप्र)
जींद के इंटल कला गांव में स्वच्छ भारत अभियान गंदे पानी के तालाब में डुबकी लगा रहा है। गांव के सरकारी स्कूल का एक रास्ता ही गंदे पानी के तालाब के ओवरफ्लो हो जाने से बंद हो गया है। इससे स्कूल में आने वाले छात्र-छात्राओं को लंबा चक्कर काटकर स्कूल आना-जाना पड़ता है। गांव के दूसरे लोगों को भी इससे परेशानी हो रही है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि गंदे पानी से लबालब भरे तालाब को जल्द खाली करवाया जाए ताकि गांव में मलेरिया और दूसरी बीमारी न फैले। जींद-बरवाला नेशनल हाईवे पर स्थित जींद का इंटल कलां गांव सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को मुंह चिढ़ा रहा है।
बरवाला की तरफ से एंट्री बंद
इंटल कलां गांव में बरवाला की तरफ से आने वाला जो रास्ता सरकारी स्कूल और मंदिर के बीच है, वह गंदा पानी भर जाने से बंद हो गया है। इससे गांव के सैकड़ों लोगों को भारी परेशानी हो रही है।
सांस लेना भी मुश्किल, बीमारी फैलने का अंदेशा
गांव के गंदे पानी के गलियों में भर जाने से लोगों के लिए सांस लेना मुश्किल हो गया है। जिन लोगों के घर तालाब के पास हैं, उनका जीवन नर्क बन गया है। गांव के दिलबाग अहलावत, अशोक जागलान ने कहा कि तालाब के गंदे पानी से उनका जीवन नर्क बन गया है। सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों का स्कूल जाने का यह सबसे छोटा रास्ता बंद हो गया है। गंदा पानी स्कूल की दीवार को कभी भी गिरा सकता है। उसके बाद गंदा पानी स्कूल में भर जाएगा।
जल्द निकलवाया जाएगा गंदा पानी : सरपंच
इस मामले में गांव के सरपंच रामनिवास से बात की गई तो उनका कहना था कि गांव की यह बड़ी और गंभीर समस्या है। पंचायत जल्द पंप लगाकर ट्रैक्टर से गंदे पानी को निकलवाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement