For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अंबाला एयरपोर्ट से 15 अगस्त से शुरू होगी नागरिक उड़ानें : कमल गुप्ता

08:55 AM Jul 16, 2024 IST
अंबाला एयरपोर्ट से 15 अगस्त से शुरू होगी नागरिक उड़ानें   कमल गुप्ता
चंडीगढ़ में सोमवार को अंबाला एयरपोर्ट को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करते कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता। - ट्रिन्यू
Advertisement

चंडीगढ़, 15 जुलाई (़ट्रिन्यू)
प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि अंबाला एयरपोर्ट से उड़ान 15 अगस्त से शुरू हो जाएगी। अधिकारी 15 अगस्त से पहले एयरपोर्ट में बाउंड्री वॉल, पार्किंग एरिया, मुख्य बिल्डिंग, एंट्रेंस रोड, कैंटीन, वॉटर टैंक सहित सिविल व इलेक्ट्रिकल कार्यों को पूरा करवाएं। वे सोमवार को चंडीगढ़ में नागरिक उड्डयन, बिजली, पीडब्ल्यूडी (भवन एवं सड़कें) तथा अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।
कमल गुप्ता ने कहा कि अंबाला एयरपोर्ट में विमान के टेक-ऑफ एवं लैंडिंग के लिए अंबाला एयरफोर्स स्टेशन की हवाई पट्टी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस हवाई अड्डे का लाभ हरियाणा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश के यात्रियों को भी मिलेगा, जिन्हें यहां से अलग-अलग शहरों के लिए विमान सेवा मिलेगी। नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि आरसीएस-यूडीए के तहत उड़ान संचालन के लिए एयरलाइंस और हरियाणा सरकार के बीच समझौता ज्ञापन भी जल्द होगा।
इस अवसर पर नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल, नागरिक उड्डयन विभाग के सलाहकार एवं सचिव शेखर विद्यार्थी, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ़ साकेत कुमार, हरियाणा अग्निशमन सेवा के महानिदेशक मनीष चौधरी, अंबाला के जिला उपायुक्त डॉ़ शालीन, एयरफोर्स व आर्मी अधिकारी भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×