For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नगर पार्षदों ने ईओ से की लिखित शिकायत, टेंडर रद्द करने की भी मांग

10:19 AM Apr 25, 2024 IST
नगर पार्षदों ने ईओ से की लिखित शिकायत  टेंडर रद्द करने की भी मांग
कैथल में बुधवार को अधिकारी को शिकायत देते पार्षद। -हप्र
Advertisement

कैथल, 24 अप्रैल (हप्र)
शहर के कुछ नगर पार्षदों ने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को एक लिखित शिकायत देकर मांग की है कि सिटी स्क्वेयर के ठेकेदार पर लगाया गया जुर्माना वसूल किया जाए और उसका टेंडर रद्द किया जाए।
अपनी शिकायत में वार्ड नंबर 13 से पार्षद ज्योति, वार्ड 12 से पार्षद बलजीत सिंह, वार्ड 4 से पार्षद मुकेश कुमार, वार्ड 28 से पार्षद मोहन लाल शर्मा, वार्ड 6 से पार्षद प्रीति और वार्ड 11 से पार्षद सुशीला शर्मा ने अपनी शिकायत में कहा है कि कैथल के ड्रीम प्रोजेक्ट सिटी स्क्वेयर का निर्माण कार्य नियमों और कानूनों को ताक पर रखकर किया जा रहा है।
इतना ही नहीं सिटी स्क्वेयर में करवाया जा रहा निर्माण कार्य पूर्णत: अवैध है और वर्क आर्डर के अनुसार नहीं हो रहा है। इस कारण से नगर परिषद ने इस ठेकेदार पर 5 करोड़ 26 लख रुपए का जुर्माना किया था, जिसे ठेकेदार ने आज तक नहीं भरा है। ठेकेदार द्वारा करवाए जा रहे निर्माण कार्य की गति काफी धीमी और चिंताजनक है। यह ठेकेदार पूरे प्रदेश में 100 से अधिक निर्माण कार्यों पर काम कर रहा है, सभी ने इसे ब्लैक लिस्ट घोषित किया हुआ है। ठेकेदार के धीमी गति कार्य व गलत नियत को देखते
हुए इसका टेंडर रद्द किया जाना चाहिए। नगर पार्षदों ने मांग की है कि यदि इसका टेंडर रद्द नहीं किया गया तो वे शहर की जनता को साथ लेकर आंदोलन करेंगे।
मामला अदालत में लंबित है : ठेकेदार
इस बारे में ठेकेदार शशांक गुप्ता का तर्क था कि सिटी स्क्वेयर का काम पूरी स्पीड से चल रहा है। जुर्माने की बात पर उन्होंने कहा कि उन्होंने जुर्माना लगाने पर उन्होंने जवाब नगर परिषद को दे दिया है, लेकिन नगर परिषद ने अभी तक इसे कन्फर्म नहीं किया है। दूसरी ओर पूरा मामला अदालत में भी लंंबित है।
नियमानुसार होगी कार्रवाई : ईओ
नगर परिषद के ईओ का कहना था कि कुछ नगर पार्षदों की श्किायत मिली है। मामले की जांच की जाएगी और ठेकेदार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×