For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सीटू ने मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, दलाल के आवास पर नारेबाजी

10:09 AM Jul 11, 2024 IST
सीटू ने मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन  दलाल के आवास पर नारेबाजी
भिवानी में प्रदर्शनकारियों को वित्त मंत्री जयप्रकाश दलाल के आवास जाने से रोकते पुलिस कर्मी। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 10 जुलाई (हप्र)
भिवानी जिला उपायुक्त कार्यालय पर सीटू के बैनर पर भवन निर्माण मजदूर, सफाई कर्मचारी, ग्रामीण चौकीदार, वन मजदूर, औद्योगिक मजदूर ने एकत्रित होकर शहर में प्रदर्शन करते हुए वित्त मंत्री जयप्रकाश दलाल के आवास पर नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। रोष प्रदर्शन की अध्यक्षता सीटू जिला प्रधान राममेहर सिंह ने की। संचालन जिला सचिव अनिल कुमार ने किया। सीटू प्रतिनिधिमण्डल की एसडीएम भिवानी से बातचीत में एसडीएम ने जल्द से जल्द से मांगों का समाधान का आश्वासन दिया।
प्रदर्शन में सीटू राज्य कोषााध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा कि पिछले करीब 10 साल से हरियाणा में न्यूनतम वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई। कानूनी रूप से प्रत्येक 5 साल में मजदूरों का वेतन रिवाइज किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मजदूर हितों के लिए बने अलग-अलग बोर्डों में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों को लेने की बजाय सरकार ने अपने पिछलग्गू भर्ती कर रखे हैं जिनका मजदूर हितों से कोई लेना देना नहीं है। ऊपर से सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई, बेरोजगारी प्रदेश में विकराल रूप धारण कर चुकी है। रोष प्रदर्शन में किसान नेता कॉमरेड ओमप्रकाश ने कहा कि हरियाणा के विकास में मजदूरों का बुनियादी योगदान है लेकिन उनकी न सरकार सुन रही और न ही ब्यूरोक्रेसी।
उन्होंने कहा कि सीटू ने राज्य के श्रम मंत्री मूल चंद शर्मा को मजदूरों की मांगों पर वार्ता के लिए समय देने के लिए पत्र लिखा, परंतु कई दिन बीत जाने के बावजूद भी अभी तक इस बारे कोई भी जवाब नहीं मिला है। मीटिंग को सीटू के राज्य कोषाध्यक्ष विनोद कुमार, जिला प्रधान राममेहर सिंह जिला सचिव अनिल कुमार, जिला कोषाध्यक्ष कुलदीप बड़वा, सुखदेव पालवास, दादरी सीटू सचिव सुमेर धारनी, निर्माण मजदूर नेता सदीक डाडम, रणधीर बड़वा, धर्मबीर बामला, सुरेश सरल, महाबीर चांग आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×