मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार की योजनाओं का नागरिकों को मिल रहा सीधा लाभ : नायब सिंह

11:32 AM Jul 21, 2024 IST
हिसार में शनिवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करते नागरिक सैनी सभा ट्रस्ट के प्रधान ओमप्रकाश राड़ा। -हप्र
Advertisement

हिसार, 20 जुलाई (हप्र)
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा है कि केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का नागरिकों को सीधा लाभ मिल रहा है। अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के लिए सरकार ने योजना लागू की है, जिसका उन्हें लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं में किसी प्रकार की कोई लीकेज नहीं है। योजना का लाभ पात्र लोगों को मिल रहा है।
वे शनिवार को सैनियान मोहल्ला में सेंट ज्योतिबा फुले कॉन्वेंट स्कूल के नए भवन के प्रथम तल का उद्घाटन करने के बाद जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सैनी सभा ट्रस्ट के प्रधान ओमप्रकाश राड़ा ने की। मुख्यमंत्री ने शिक्षण संस्थान को 53 लाख रुपये देने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि इस भवन की आधारशिला पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा रखी गई थी और आज इस उद्घाटन करने उपरांत अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस स्कूल को नाम महान शिक्षाविद के नाम पर रखा गया है जो अपने आप में ऐतिहासिक है। ज्योतिबा फुले ने शिक्षा की अलख जगाई है और लोगों को शिक्षित होने के लिए प्रेरित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार ने शिक्षा और योग्यता को समझा है और उसी का आधार मानकर बिना खर्ची-पर्ची के योग्य युवाओं को काबिलियत के दम पर सरकारी नौकरियां मिल रही है। केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का गरीब व्यक्तियों को लाभ मिल रहा है। सरकार के दरवाजे 24 घंटे लोगों की सेवा के लिए खुले हैं।
उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में प्रदेश सरकार ने दो किलोवाट तक के क्षमता के बिजली उपभोक्ताओं के सरचार्ज को माफ किया है, अब खर्च बिजली यूनिट के हिसाब से ही बिजली का बिल दिया जा रहा है, इसके अलावा कोई चार्ज नहीं वसूले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऐसा कोई परिवार नहीं होगा, जिसके सिर पर छत नहीं होगी। सरकार द्वारा 15 हजार लोगों को प्लॉट आवंटित किए जा चुके हैं। शहरी क्षेत्र में गरीबों को 30-30 वर्ग के प्लॉट देने शुरू किए हैं। हिसार जिले में भी विकास के लिए अनेक परियोजनाओं को शुरू किया गया है। महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट हिसार पर जल्द ही उड़ाने शुरू हो जाएंगी। इसका लाभ हरियाणा के साथ-साथ पंजाब और राजस्थान को भी मिलेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement