मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सभी 20 वार्डों में खोले जायेंगे नागरिक सुविधा केंद्र : मेयर निखिल मदान

10:27 AM Jun 15, 2024 IST
सोनीपत के सेक्टर-14 में बनाये गये नागरिक सुविधा केंद्र का शुभारंभ करते मेयर निखिल मदान, निगम आयुक्त विश्राम कुमार मीणा। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 14 जून (हप्र)
मेयर निखिल मदान ने बताया कि नगर निगम द्वारा हर वार्ड में एक नागरिक सुविधा केंद्र खोले जायेंगे, जहां लोग निगम की सभी ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। सभी वार्डों में केंद्र शुरू होने से निगम वासियों को काफी राहत मिलेगी। मेयर मदान वार्ड-3 के सेक्टर-14 के सामुदायिक केंद्र में खोले गये नागरिक सुविधा केंद्र के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि अभी तक 4 वार्डों में केंद्र खोले जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि प्रॉपर्टी टैक्स भरने के अलावा अन्य कार्यों के लिए नगर निगम के मुख्य कार्यालय में बने नागरिक सुविधा केंद्र के काउंटर पर अकसर काफी भीड़ हो जाती है, जिससे बुजुर्गों और माताओं-बहनों को काफी देर तक लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। निगम वासियों की सुविधा के लिए ही वार्ड स्तर पर नागरिक सुविधा केंद्र खोलने का निर्णय लिया गया है, ताकि लोगों को निगम से संबंधित कार्यों के लिए निगम कार्यालय न भागना पड़े।
इस अवसर पर निगम आयुक्त विश्राम कुमार मीणा सहित सभी संबंधित निगम अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। वरिष्ठ नागरिक के एल. राजपाल से रिबन कटवाकर सुविधा केंद्र का विधिवत रूप से उद्घाटन कराया गया।
आयुक्त विश्राम कुमार मीणा ने बताया कि फिलहाल इस केंद्र पर प्रॉपर्टी टैक्स और प्रॉपर्टी आईडी से संबंधित सेवा शुरू की गयी है, लेकिन जल्द ही नगर निगम से जुड़ी सभी सेवाओं को यहां शुरू किया जायेगा। इस दौरान निगम पार्षद सुरेंद्र मदान, राजेंद्र चुघ, रविंद्र कुकरेजा, संदीप, कपिल, संजीव गांधी समेत अनेक नागरिक मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement