For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Cinemaestro Film Festival: चितकारा इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों ने दिखाई क्रिएटिविटी

04:02 PM Oct 24, 2024 IST
cinemaestro film festival  चितकारा इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों ने दिखाई क्रिएटिविटी
Advertisement

चंडीगढ़, 24 अक्टूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Cinemaestro Film Festival: चितकारा इंटरनेशनल स्कूल (Chitkara International School) ने सिनेविद्या के सहयोग से छठे सिनेमेस्ट्रो फिल्म फेस्टिवल और अवार्ड्स का भव्य आयोजन किया। इस फिल्म महोत्सव में ट्राईसिटी के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने भाग लिया, जिसमें उनकी रचनात्मकता और फिल्म निर्माण की प्रतिभा का प्रदर्शन हुआ।

Advertisement

इस साल के आयोजन में प्रमुख आकर्षण लोकप्रिय अभिनेता अपारशक्ति खुराना रहे, जिन्होंने अपनी फिल्मों "दंगल", "स्त्री", और "लुका छुपी" के अनुभव छात्रों के साथ साझा किए। उन्होंने छात्रों को सिनेमा और कहानी कहने की कला के प्रति अपने जुनून और अनुभव से प्रेरित किया। खुराना ने छात्रों को रचनात्मकता और मेहनत की अहमियत बताई और मनोरंजन उद्योग में अपने सफर के बारे में बातचीत की।

फेस्टिवल में जाने-माने सिनेमैटोग्राफर अमिताभा सिंह, जो "खोसला का घोसला" और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता "चिल्लर पार्टी" जैसी फिल्मों के लिए मशहूर हैं, ने भी छात्रों का मार्गदर्शन किया। सिनेविद्या के माध्यम से अमिताभा सिंह बच्चों के सिनेमा के क्षेत्र में नई प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

चितकारा इंटरनेशनल स्कूल की निदेशक डॉ. नियति चितकारा ने फेस्टिवल की सराहना करते हुए कहा कि यह मंच छात्रों को फिल्म निर्माण की तकनीकी और रचनात्मक पहलुओं में निपुण बनाता है और उनकी कहानी कहने की क्षमताओं को निखारता है।

महोत्सव में छात्रों द्वारा बनाई गई लघु फिल्मों में नारी सशक्तिकरण, मानसिक स्वास्थ्य, सामाजिक मुद्दों जैसे विषयों पर आधारित रचनाएं प्रदर्शित की गईं। प्रमुख फिल्मों में "नारी", "स्ट्रीट टेल्स", और "बियॉन्ड द बोर्डस" शामिल थीं।

कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ, जिसमें सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, फिल्म, छायांकन, ध्वनि डिजाइन, और पटकथा जैसी विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान किए गए। फेस्टिवल ने छात्रों पर गहरा प्रभाव डाला और उन्हें भविष्य में फिल्म निर्माण के प्रति अपने जुनून को जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement