For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

श्री श्याम के जयकारों से गूंजा चुलकाना धाम

11:12 AM Mar 22, 2024 IST
श्री श्याम के जयकारों से गूंजा चुलकाना धाम
समालखा के चुलकाना धाम में फाल्गुन उत्सव में संतों के बीच बैठे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पैर छूते सांसद संजय भाटिया। -निस
Advertisement

समालखा, 21 मार्च (निस)
श्री श्याम बाबा के फाल्गुनी उत्सव में पिछले दो दिनों से सेवा भाव, आस्था, धर्म और राजनीति का संगम बना चुलकाना धाम में शीश का दानी, हारे का सहारा श्याम बाबा हमारा व जयश्री श्याम के जयकारों से गूंज रहा है।
प्राचीन श्रीश्याम मंदिर के प्रांगण में मुम्बई के कलाकारों द्वारा फाइबर से तैयार किए गए भव्य व विशाल मंच पर एक तरफ गीता मनीषी ज्ञानानंद महाराज व स्वामी दयानंद सरस्वती महाराज सहित देश के सैकड़ों साधु-संत विराजमान रहे। वहीं राजनीति के संत माने जाने वाले प्रदेश के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर भी संतों के मध्य विराजमान रहे। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी दल-बल सहित श्याम बाबा के दर्शन करने चुलकाना धाम पहुंचे। यहां देश के जाने-माने कवि एवं भागवत मर्मज्ञ कुमार विश्वास, भजन सम्राट कुमार विशू व लखविंदर वडाली सहित कई भजन गायकों ने श्याम बाबा के मधुर भजनों से श्याम भक्तों को भक्ति सागर में देर रात तक डुबकियां लगवायीं। सांसद संजय भाटिया, राज्य सभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज व गांव चुलकाना के सरपंच सतीश छौक्कर ने पुष्प गुच्छ भेंट कर पूर्व सीएम मनोहर लाल व कुमार विश्वास का स्वागत किया।

पैदल पहुंची देवेंद्र कादियान की पत्नी कपिला

जजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र कादियान की पत्नी कपिला कादियान भी अपने पानीपत आवास से पैदल यात्रा करते हुए चुलकाना धाम पर श्रीश्याम फाल्गुनोत्सव में पहुंची। उन्होंने बाबा के चरणों में माथा टेक सभी की सुख शांति समृद्धि की कामना की। कपिला कादियान ने कहा कि उनकी आस्था शुरू से ही बाबा श्याम में है। साथ में श्रद्धालुओं के साथ पैदल यात्रा कर और लोगों की आस्था, श्रद्धा, उल्लास व सेवा को देखकर मन प्रसन्न हो जाता है। गांव चुलकाना में पहुंचने पर गांव के सरपंच सतीश छौक्कर ने उनका स्वागत किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×