मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दिसंबर के दूसरे हफ्ते में होगा गुलदाउदी शो, 24.22 लाख मंजूरी

07:15 AM Sep 21, 2024 IST
फाइल फोटो

मनीमाजरा (चंडीगढ़) 20 सितंबर (हप्र)
शहर में बंदरों की बढ़ती समस्या को देखते हुए नगर निगम बंदरों को भगाने के लिए चार अतिरिक्त कर्मियों (एमटीडब्लू स्टाफ) की सेवाएं लेगा। शुक्रवार को निगम की वित्त एवं अनुबंध समिति (एफएंडसीसी) की बैठक में इससे संबंधित एजेंडे को पारित कर दिया गया और इसके लिए अनुमानित 12 लाख रुपये प्रति वर्ष के खर्च को मंजूरी दे दी गई। अब इस पर अंतिम फैसला निगम सदन की ओर से लिया जाएगा। शुक्रवार को वित्त व अनुबंध समिति की 348वीं बैठक की अध्यक्षता मेयर कुलदीप कुमार ने की। बैठक में निगम आयुक्त व चंडीगढ़ के डीसी विनय प्रताप सिंह के अलावा पार्षद व नगर निगम के अधिकारी भी उपस्थित थे। समिति ने सर्कस ग्राउंड, सेक्टर 17 का किराया कम करने संबंधी एजेंडा आइटम पर चर्चा की तथा आगामी सदन की बैठक के लिए इसकी सिफारिश कर दी। अब सदन में इस पर अंतिम फैसला होगा। सदन की बैठक 26 सितंबर को है।
वहीं, वित्त एवं अनुबंध समिति ने विभिन्न विकासात्मक एजेंडा को मंजूरी दे दी है, जिसमें मलोया कॉलोनी में भारी वर्षा के दौरान स्टार्म वाटर की सुचारू निकासी के लिए मकान नंबर 3001 से पटियाला की राव के अंतिम छोर तक आरसीसी पाइपलाइन बिछाने का कार्य शामिल है, जिसकी अनुमानित लागत 41.39 लाख रुपये है। बैठक में दिसंबर के दूसरे हफ्ते में गुलदाउदी शो पर होने वाले 24.22 लाख के अनुमानित खर्च को मंजूरी दे दी गई। हर साल सेक्टर-33 के टेरेस गार्डन में गुलदाउदी शो का आयोजन किया जाता है। निगम की तरफ से प्रस्तावित किया गया है कि शो का आयोजन दिसंबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में किया जाएगा।
चंडीगढ़ के सेक्टर 7 (इनर मार्केट) में मार्केट के अपग्रेडेशन पर अनुमानित लागत 48.06 लाख रुपये के खर्च को बैठक में मंजूरी दी गई।

Advertisement

Advertisement