मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जीएमएसएच-16 में क्लोरीन गैस सिलेंडर में लीकेज, कोई नुकसान नहीं

07:07 AM Aug 19, 2024 IST

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 अगस्त (हप्र)
शहर के सेक्टर-16 स्थित सरकारी अस्पताल में रविवार सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब अस्पताल के गेट के पास रखे क्लोरीन गैस सिलेंडर में लीकेज हो गई। इससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और गैस रिसाव पर काबू पाया। करीब एक घंटे तक फायर ब्रिगेड की टीम वहां रही। वहीं राहत की बात यह रही कि इस घटना से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।
जानकारी के मुताबिक यह घटना रविवार सुबह करीब 8 बजे की है। अस्पताल परिसर में बने ट्यूबवैल के पास क्लोरीन गैस रखी हुई थी। अस्पताल के बाहर खड़े लोगों को गैस की महक आने लगी। लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। विभाग ने गैस लीकेज पर काबू पाया और सिलेंडर को वहां से हटा दिया गया। इसके अलावा कुछ लोगों ने बताया कि उन्हें दिक्कत हुई है। उन्होंने एक्स-रे आदि भी करवा लिए हैं।
गैस लीक होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने अस्पताल में लगे पेड़ों की धुलाई भी की, ताकि वहां किसी भी तरह की गैस न रह जाए। अस्पताल में इस तरह का यह पहला मामला है। हालांकि, करीब चार साल पहले मोहाली में रात के समय क्लोरीन गैस लीक हुई थी। गैस की चपेट में आने से 60 लोग प्रभावित हुए थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement