For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चितकारा यूनिवर्सिटी ने लॉच किया स्टूडेंट डेवलपर प्रोग्राम

06:43 PM Jul 30, 2024 IST
चितकारा यूनिवर्सिटी ने लॉच किया स्टूडेंट डेवलपर प्रोग्राम
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 30 जुलाई
चितकारा यूनिवर्सिटी ने एप्पल के साथ मिलकर आईओएस स्टूडेंट डेवलपर प्रोग्राम लॉन्च किया है । यह अभिनव कार्यक्रम अगली पीढ़ी के ऐप डेवलपर्स को व्यावहारिक अनुभव, मार्गदर्शन और वास्तविक दुनिया की परियोजनाओं से परिचित करवा कर उनके सशक्तिकरण में एक प्रमुख मील का पत्थर साबित होगा।

चितकारा यूनिवर्सिटी की प्रो-चांसलर डॉ. मधु चितकारा ने इस मौके पर कहा कि हम चितकारा यूनिवर्सिटी में एप्पल के साथ मिलकर आईओएस स्टूडेंट डेवलपर प्रोग्राम को प्रस्तुत करते हुए बहुत खुश हैं। यह पहल हमारे छात्रों को प्रयोगात्मक शिक्षण के अवसर प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ मेल खाती है जो न केवल उन्हें तकनीकी कौशल से लैस करेगी बल्कि क्रिटिकल थिंकिंग और समस्या-समाधान करने की क्षमता को भी बढ़ाएगी। लगातार विकसित हो रहे तकनीकी परिदृश्य में यह जरूरी है कि हमारे छात्र न केवल आज की चुनौतियों के लिए तैयार हैं, बल्कि वे उस अनुकूलनशीलता और रचनात्मकता को भी सीख सकें जो कि उन्हें भविष्य के लिए तैयार करेगी। यह कार्यक्रम हमारे उस दृष्टिकोण से पूरी तरह मेल खाता है जिसमें हम ऐसे पेशेवरों को तैयार करना चाहते हैं जो दुनिया में सार्थक योगदान दे सकें।

Advertisement

चितकारा यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष के छात्र आदित्य गाबा, जिन्होंने पहले बैच में भाग लिया था, को डब्ल्यूडब्ल्यू डीसी स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज 2024 के फाइनलिस्ट में से एक के रूप में चुना गया। यह उपलब्धि इस प्रोग्राम की छात्रों को वैश्विक मंचों पर उन्हें मान्यता प्राप्त करने की क्षमताओं को रेखांकित करती है।

एप डेवलपमेंट का यह प्रोग्राम विभिन्न क्षेत्रों जैसे कम्युनिटी , एजुकेशन, हेल्थ केयर, लाइफ स्टाइल व मार्केट प्लेस को लेकर एप को समाहित करता है।छात्रों को अपनी रुचियों के मुताबिक प्रोजेक्ट्स में योगदान करने का मौका मिलेगा जिसके जरिए वे समाज पर प्रभाव एक ठोस प्रभाव डाल सकेंगे।

Advertisement

लगातार बढ़ रही टेक इंडस्ट्री में चितकारा यूनिवर्सिटी और एप्पल के बीच सहयोग, यूनिवर्सिटी में नवाचार को बढ़ावा देने और तेजी से विकसित हो रही तकनीक में सफलता के लिए छात्रों को तैयार करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। यह कार्यक्रम यूनिवर्सिटी की अद्वितीय शिक्षण अनुभव प्रदान करने और एप डेवलपमेंट के भविष्य के लीडरों को तैयार करने की प्रतिबद्धता का भी प्रमाण है। जैसे-जैसे कार्यक्रम आगे बढ़ेगा, यह मोबाइल ऐप विकास के परिदृश्य को आगे बढ़ाने और सामाजिक प्रगति में योगदान देने के लिए रचनात्मकता और विकास की लहर को प्रज्वलित करेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×