For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

तीज के लोकगीतों और नृत्य से बच्चों ने मोह लिया मन

07:25 AM Aug 08, 2024 IST
तीज के लोकगीतों और नृत्य से बच्चों ने मोह लिया मन
घरौंडा में स्कूल के एमडी समर सिंह कल्याण, प्रिंसिपल अलका छाबड़ा, शिक्षक विद्यार्थियों के साथ हरियाली तीज का उत्सव मनाते हुए।  -निस
Advertisement

घरौंडा, 7 अगस्त (निस)
राइजिंग सन पब्लिक स्कूल में हरियाली तीज का उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल प्रांगण को सुंदर फूलों और रंग-बिरंगी सजावट से सजाया गया था। छात्र-छात्राओं ने पारंपरिक परिधानों में सुसज्जित होकर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानाचार्या अलका छाबड़ा के स्वागत भाषण से हुई, जिसमें उन्होंने तीज के महत्व और इसके सांस्कृतिक पक्षों पर प्रकाश डाला। इसके बाद बच्चों ने तीज के लोकगीतों और नृत्यों से दर्शकों का मन मोह लिया। झूले झूलते बच्चों ने अपने उल्लास और खुशी का इजहार किया। इस मौके पर विद्यालय के निदेशक गौरव कल्याण और अध्यक्ष समर सिंह कल्याण ने दीप प्रज्वलन किया गया एव उनकी उपस्थित ने समारोह की शोभा बढ़ाई।
मेहंदी प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर छात्राओं ने भाग लिया और तीज से जुड़े विभिन्न रीति-रिवाजों का प्रदर्शन किया। स्कूल में लगे विभिन्न स्टॉल्स पर बच्चों और अभिभावकों ने पारंपरिक व्यंजनों का आनंद लिया। इस मौके पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और हरियाली तीज के अवसर पर बच्चों ने पौधरोपण कर सभी को पेड़ लगाने की सीख दी। बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझाते हुए संदेश दिया कि हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए ताकि हमारी धरती हरी-भरी और स्वच्छ बनी रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement