For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बच्चों को खेल के लिए िदये जाएं दशहरा मैदान : प्रेम गर्ग

08:34 AM Jul 15, 2024 IST
बच्चों को खेल के लिए िदये जाएं दशहरा मैदान   प्रेम गर्ग
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 14 जुलाई (हप्र)
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और चंडीगढ़ इकाई के पूर्व संयोजक प्रेम गर्ग ने बच्चों को खेलने के लिए जगह दिए जाने की वकालत की है। एक दिन पहले ही स्पोर्ट्स प्लेयर्स पेरेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष आरडी अत्री ने अन्य अभिभावकों के साथ मिलकर इसके लिए आवाज उठाई थी और अब प्रेम गर्ग ने इसका समर्थन किया है।
उन्होंने कहा कि सेक्टर-17 के विकास के लिए मास्टर प्लान बनाने वाली कंपनी को शायद यह भी पता नहीं था कि यह हेरिटेज फुटबॉल मैदान है। 11 करोड़ खर्च कर इसे शहरी पार्क बनाते हुए प्रशासन को शायद यह अहसास ही नहीं हुआ कि मैदान अब अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप नहीं रह गया है और अब यहां मैच नहीं हो सकते। इस दूरदृष्टि रहित विकास के कारण हमने पैसे और जगह की बर्बादी की है। उन्होंने कहा कि वह बार-बार अधिकारियों को सुझाव देते रहे हैं कि शहर के सभी दशहरा मैदान साल भर खाली रहते हैं और साल में केवल एक दिन रावण दहन के लिए उपयोग किए जाते हैं। प्रशासन इन सभी मैदानों को शहर के बच्चों के लिए विभिन्न खेलों के अस्थायी मैदान में क्यों नहीं बदल देता। दशहरे के दिन मैदान पर कुछ ईंटें रखकर रावण दहन किया जा सकता है। इस तरह शहर के लगभग हर क्षेत्र में शहर के हर कोने के बच्चों के लिए खेल का मैदान उपलब्ध होगा।
फुटबॉल खिलाड़ियों के अभिभावकों का कहना था कि सेक्टर-17 का मैदान बंद होने के बाद अब फुटबॉल के लिए सेक्टर-42 और सेक्टर-46 ही बचे हैं। सेक्टर-42 का मैदान अकादमी के लिए है जबकि सेक्टर-46 में इस समय 350 से ज्यादा फुटबॉल खिलाड़ी अभ्यास कर रहे हैं। ऐसे में कैसे खिलाड़ीओं को अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×