मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

राम, लक्ष्मण की वेशभूषा में बच्चों ने मोह लिया मन

10:58 AM Oct 13, 2024 IST
जींद में शनिवार को डीएवी स्कूल में दशहरे पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद बच्चे और स्कूल की शिक्षिकाएं। -हप्र

जींद, 12 अक्तूबर (हप्र)
डीएवी पब्लिक स्कूल में शनिवार को दशहरे के अवसर पर नर्सरी से द्वितीय श्रेणी तक के बच्चे रामायण के चरित्रों की वेशभूषा में आए और उन्हें सबका मन मो लिया। इस मौके पर बच्चों ने विभिन्न प्रकार की प्रस्तुतियां दी गई।
प्राचार्या ने बच्चों को बताया कि भगवान श्री राम अच्छाई का प्रतीक हैं और रावण बुराई का प्रतीक है। इसलिए दिल में प्रभु श्री राम का नाम धारण करना चाहिये।  हमें हमेशा इन बच्चों के बाल मन की तरह ही भगवान श्री राम के समान पवित्र विचारों वाला होना चाहिए। इस दशहरे पर अपने भीतर के रावण का भी करें सर्वनाश। स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में नन्हें-नन्हें बच्चे भगवान राम,माता सीता, लक्ष्मण और हनुमान के कॉस्टयूम में बहुत सुन्दर लग रहे थे। एलकेजी के छात्र रुद्रांश शर्मा, शिवांश, मिश्का, श्रणिका, अविका बिढान, वैदिक गर्ग ने दशहरा पर्व पर कविता, देवांश ने हनुमान चालीसा, यूकेजी से वानू, गर्वित यादव, हिमांशिका, गार्गी, अर्जुन कटारिया, राध्या भारद्वाज ने कविता द्वारा पूरी रामायण सुना दी। दशहरे के अवसर पर विद्यालय की छात्रा रही साक्षी मलिक को सम्मानित किया गया, जो आज डॉक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

Advertisement

Advertisement