For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने एसएसपी को दिये कार्रवाई के निर्देश, 30 तक मांगी रिपोर्ट

07:45 AM Jul 29, 2024 IST
बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने एसएसपी को दिये कार्रवाई के निर्देश  30 तक मांगी रिपोर्ट
Advertisement

चंडीगढ़, 28 जुलाई (हप्र)
पंजाब राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मीडिया में आई खबरों, जिनमें फिल्लौर के गांव लसाड़ा के प्राइमरी स्कूल में एक अध्यापक द्वारा बच्चों को होमवर्क न करने पर बेरहमी से पीटने के बारे में लिखा गया है, का स्वतः संज्ञान लेते हुए एसएसपी, जालंधर (ग्रामीण) को पत्र लिखकर नियमों के अनुसार कार्रवाई करने के लिए कहा है। इसके अलावा पत्र में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की रिपोर्ट 30 जुलाई तक देने के लिए कहा गया है।
पंजाब राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के चेयरमैन कंवरदीप सिंह ने बताया कि मीडिया में आई खबरों के अनुसार फिल्लौर के निकटवर्ती गांव लसाड़ा के सरकारी प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पारिवारिक सदस्यों ने आरोप लगाया था कि बच्चों द्वारा होमवर्क पूरा न करने पर वहां के अध्यापक ने बच्चों को थप्पड़ मारे और डंडों से पीटा। इस घटना में 8 साल के बच्चे और 10 साल के बच्चे पीड़ित बताये जाते हैं।
चेयरमैन ने आगे बताया कि इस घटना संबंधी मीडिया में प्रकाशित खबरों के आधार पर आयोग द्वारा स्वतः संज्ञान लिया गया है और एसएसपी जालंधर (ग्रामीण) को मामले की जांच कर रिपोर्ट 30 जुलाई तक पेश करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×