For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री आज करेंगे विधायक दल के साथ बैठक

10:36 AM Feb 13, 2024 IST
प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री आज करेंगे विधायक दल के साथ बैठक
Advertisement

चंडीगढ़, 12 फरवरी (ट्रिन्यू)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 16 फरवरी को रेवाड़ी दौरे को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल के साथ बैठक करेंगे। बैठक में भाजपा के सभी मंत्रियों-विधायकों को बुलाया गया है। इस बैठक में मोदी के कार्यक्रम को लेकर विधायकों के साथ बातचीत होगी। साथ ही, 20 फरवरी से शुरू होने वाले हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र को लेकर रणनीति तय की जाएगी।
प्रमुख विपक्षी दल – कांग्रेस ने कानून एवं व्यवस्था, कथित घोटालों तथा बेरोजगारी और महंगाई आदि को मुद्दा बनाते हुए मनोहर सरकार के खिलाफ स्पीकर को अविश्वास प्रस्ताव दिया हुआ है। दो साल पहले भी कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव दे चुकी है। यह चूंकि मनोहर सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट है। ऐसे में इसमें बड़ी घोषणाएं होने की उम्मीद है। वहीं दूसरी ओर, विपक्ष भी इस बार और अधिक हमलावर हो सकता है।
विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करने और करारा जवाब देने के लिए सभी विधायकों के साथ मिलकर कार्ययोजना तैयार होगी। माना जा रहा है कि बजट सत्र से ठीक एक दिन पहले भी मुख्यमंत्री विधायक दल के साथ बैठक कर सकते हैं। बहुत संभव है कि बजट को लेकर भी विधायकों के सुझाव लिए जाएं। विधायकों के सुझावों को बजट में शामिल भी किया जा सकता है। सरकार द्वारा सत्तापक्ष सहित सभी विपक्षी दलों के विधायकों से भी सुझाव मांगे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी के मनेठी-माजरा में बनने वाले देश के 22वें एम्स की आधारशिला रखने के लिए आ रहे हैं। इसी दिन रेवाड़ी में एक रैली का आयोजन किया जा रहा है। रैली को सफल बनाने के लिए विधायकों, सांसदों, मंत्रियों तथा संगठन के नेताओं की ड्यूटी लगाई जा रही हैं। मंगलवार को होने वाली बैठक में पार्टी के सभी विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों, मोर्चा अध्यक्षों व अन्य पदाधिकारियों को बुलाया है।

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान हुआ तो रिकवरी करेगी सरकार

हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह, टीवीएसएन प्रसाद ने फील्ड में नागरिक और पुलिस प्रशासन को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि सार्वजनिक व्यवस्था में व्यवधान से उत्पन्न होने वाली संभावित संपत्ति क्षति के मामलों में, चाहे सार्वजनिक हो या निजी, ‘हरियाणा रिकवरी ऑफ डेमेजस टू प्रॉपर्टी डयूरिंग डिस्टर्बेंस टू पब्लिक आर्डर एक्ट 2021’ के तहत उल्लिखित नियमों की सावधानीपूर्वक अनुपालना सुनिश्चित करें। प्रदेश के सभी जिला मजिस्ट्रेट/उपायुक्तों, पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को संबोधित एक लिखित पत्र में प्रसाद ने कहा है कि यह सभी संबंधित पक्षों के ध्यान में लाया जाए कि संपत्ति को हुए नुकसान, चाहे वह सार्वजनिक हो या निजी, ऐसे मामलों में हुई क्षति अपराधियों/आरंभकर्ताओं से वसूली योग्य है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×