मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मानसून सत्र से पहले दिल्ली जाएंगे मुख्यमंत्री सुक्खू

07:24 AM Aug 15, 2024 IST

शिमला, 14 अगस्त (हप्र)
हिमाचल विधान सभा का मानसून सत्र 27 अगस्त से होगा। मानसून सत्र से पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली प्रवास पर जाएंगे। मुख्यमंत्री दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात कर सत्ता व संगठन के मुद्दों पर चर्चा करेंगे।
दिल्ली प्रवास के दौरान कांग्रेस हाईकमान द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार और मंत्रियों के विभागों में फेरबदल की मंजूरी देने की स्थिति में इसे जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाएगा। वर्तमान में राज्य मंत्रिमंडल में एक पद खाली पड़ा है जिसको भरने के लिए प्रमुख रुप से दो नाम आगे आ रहे हैं। इसमें कांगड़ा जिला से संजय रत्न को यदि मुख्य सचेतक न बनाए जाने की स्थिति में उन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।
किसी महिला मंत्री को बनाए जाने की स्थिति में मुख्यमंत्री की पत्नी कमलेश ठाकुर को भी कांगड़ा के कोटे से मंत्री बनाया जा सकता है। महिला कोटे से दूसरा नाम लाहौल-स्पीति से विधायक बनी अनुराधा राणा का है।
इस समय ट्राइबल के कोटे से पहले ही जगत सिंह नेगी मंत्री है। ऐसे में अनुराधा राणा को मंत्री बनाए जाने की संभावनाएं कम नजर आ रही है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव व उपचुनाव की प्रक्रिया पूरी करने के बाद संगठन में सक्रिय नेताओं की निगम-बोर्ड में ताजपोशी हो सकती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement