For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Rahgiri: मुख्यमंत्री सैनी ने पंचकूला में की राहगीरी, स्वस्थ रहने का दिया संदेश

04:11 PM Aug 04, 2024 IST
rahgiri  मुख्यमंत्री सैनी ने पंचकूला में की राहगीरी  स्वस्थ रहने का दिया संदेश
राहगीरी कार्यक्रम के दौरान सीएम सैनी।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 4 अगस्त

Rahgiri: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम लोगों में प्रेम और भाईचारा की भावना को बढ़ावा देने के साथ-साथ बच्चों को विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। उन्होंने राहगीरी कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से शरीर स्वस्थ रहता है, मनुष्य में नई उर्जा का संचार होता है, जिससे विकास को गति मिलती है।

Advertisement

सैनी आज पंचकूला में आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हजारों की संख्या में उपस्थित बच्चों, युवाओं, खिलाड़ियों और गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित कर रहे थे।


इससे पहले मुख्यमंत्री ने जिला खेल विभाग द्वारा आयोजित साइकिल रैली में स्वयं साइकिल चलाकर राहगीरी कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री सैनी, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और मेयर कुलभूषण गोयल साइकिल चलाकर कार्यक्रम के मुख्यद्वार तक पहुंचे, जहां पर कलाकारों ने पारम्परिक ढोल-नगाड़े और बीन के साथ उनका स्वागत किया। इस अवसर पर उपायुक्त डॉ यश गर्ग, पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक और विशेष अधिकारी, कम्युनिटी पुलिसिंग एवं आउटरीच श्री पंकज नैन भी मौजूद रहे।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहगीरी एक अच्छा प्रयास है, जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे, आम नागरिक और गणमान्य व्यक्ति भाग लेते हैं। मुझे खुशी है कि राहगीरी जहां समाज में प्रेम और भाईचारा की भावना को बढ़ाता है वहीं स्वस्थ जीवनशैली को अपनाने का संदेश भी देता है।

मुख्यमंत्री ने राहगीरी कार्यक्रम के थीम ’’एक पेड़ मां के नाम’’ की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरुआत की थी। हरियाणा सरकार ने भी राज्य में इस अभियान को तेजी से आगे बढ़ाते हुए अब तक 50 लाख पौधे लगाए हैं और बरसात के मौसम में 1.50 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इस मंच के माध्यम से उन सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामाएं देते हैं, जिन्होंने राहगीरी कार्यक्रम में विभिन्न खेल गतिविधियों के माध्यम से अपनी प्रतिभा को लोहा मनवाया। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि हरियाणा की बेटी मनु भाकर और बेटे सरबजोत सिंह ने पैरिस में चल रहे ओलम्पिक खेलों में शूटिंग प्रतियोगिता में पदक पर निशाना लगाकर हरियाणा का गौरव देश व विदेश में बढ़ाया है।

राहगीरी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पंचकूला के दो प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भी सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ाया। जतिन बिश्नोई ताइक्वांडो पैरा वल्र्ड चैम्पियनशीन 2023 के गोल्ड मेडलिस्ट हैं जबकि अरण्य ठाकुर ताइक्वांडो वल्र्ड चैम्पियनशीप 2022 में रजत पदक विजेता हैं।

इसके बाद, मुख्यमंत्री ने हरियाणा योग आयोग और पतंजलि योग समिति पंचकूला के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित योग शिविर में पहुंचकर योग साधकों को उत्साहवर्धन किया। सैनी ने राहगीरी में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टाॅलों का अवलोकन किया।

हरियाणा के उभरते कलाकार सौरभ अत्री ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से सबको थिरकने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने हरियाणवी गीत ’’देशां मा देश हरियाणा, जित दूध दही का खाना’’ गाकर लोगों में जोश भर दिया। सौरभ ने ’’हरियाणा मै नायब जी की आवैगी दूसरी बारी’’ गीत से मुख्यमंत्री का मंच पर स्वागत किया। इस गीत की मंच पर उपस्थित नेताओं और आमजन ने खूब सराहना की।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×