मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मुख्यमंत्री ने की आकांक्षी जिला नूंह रूपांतरण कार्यक्रम की समीक्षा

09:00 AM Jul 19, 2023 IST
Advertisement

गुरुग्राम, 18 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आकांक्षी जिला रूपांतरण कार्यक्रम के तहत नूंह जिले के विकास पर सरकार का फोकस है,यहां के नागरिकों को जरूरी सुविधाएं प्रदान करते हुए निरंतर विकास कार्यों को गति प्रदान की जा रही है। यही कारण है कि आज नूंह जिला निरन्तर विकास दिशा में अग्रसर है। उन्होंने आकांक्षी जिला रूपांतरण कार्यक्रम की समय-समय पर निगरानी के लिए जिला स्तरीय कमेटी गठित करने के निर्देश दिए। यह निगरानी प्रकोष्ठ पुरातत्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अशोक खेमका की निगरानी में कार्य करेगा और तीन माह के अंतराल में कमेटी की बैठक होगी, जिसमें आकांक्षी जिला रूपांतरण कार्यक्रम की विस्तृत समीक्षा की जाएगी।
मुख्यमंत्री मंगलवार को लघु सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग हाल में अधिकारियों की बैठक में आकांक्षी जिला रूपांतरण कार्यक्रम की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में कार्यरत सभी अधिकारी सभी मुख्य बिंदुओं पर तेजी से कार्य करें ताकि सरकार की जनहितकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का जनता को बेहतर ढंग से लाभ मिले। मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान डीसी प्रशांत पंवार से आकांक्षी जिला नूंह में जरूरी सुविधाओं को लेकर विस्तृत जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने नूंह जिले के रानिका गांव में सेवइयां खाने से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत पर गहरा दु:ख प्रकट किया। उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रत्येक मृतक सदस्य को दो लाख रुपए और परिवार के बाकी बीमारों का इलाज मुफ्त करवाने की घोषणा की।
इस अवसर पर सोहना के विधायक कुंवर संजय सिंह, हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक जाकिर हुसैन, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल, पुरातत्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अशोक खेमका व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
आकांक्षीकार्यक्रम’मुख्यमंत्रीरूपांतरणसमीक्षा,
Advertisement