For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने सर्वजन हिताय के वादे को किया पूरा : घनश्याम सर्राफ

08:38 AM Jul 12, 2024 IST
मुख्यमंत्री नायब सिंह ने सर्वजन हिताय के वादे को किया पूरा   घनश्याम सर्राफ
भिवानी में बृहस्पतिवार को लाभार्थियों को प्रॉपर्टी कार्ड सौंपते विधायक घनश्याम सर्राफ व अन्य।- हप्र
Advertisement

भिवानी, 11 जुलाई (हप्र)
विधायक एवं पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ ने कहा कि मुख्य मंत्री नायब सिंह सैनी ने सर्वजन हिताय के वादे को पूरा किया है। जिला स्तरीय समारोह में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री शहरी स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को लाल डोरा प्रॉपर्टी कार्ड और स्वामित्व रजिस्ट्री दी गई।
शहरी क्षेत्र में लोगों को मालिकाना हक मिला है। शहरी क्षेत्र के लाल डोरे के भू मालिकों को स्वामित्व पत्र और प्रॉपर्टी कार्ड सौंपे गए हैं। लघु सचिवालय के डीआरडीए हॉल में विधायक घनश्याम सर्राफ की अध्यक्षता में स्वामित्व पत्र और प्रॉपर्टी कार्ड सौंपे गए।
जबकि नगर परिषद के अध्यक्ष भवानी सिंह ने समारोह में विशिष्ट और अतिथि के तौर पर शिरकत कर लाभार्थियों को रजिस्टर और प्रॉपर्टी कार्ड वितरित किए।
शहरी क्षेत्र में जो लोग सरकारी जमीन पर, दुकानों और मकानों पर 20 वर्षों से अधिक समय से किरायेदार के रूप में काबिज रहे हैं, उन दुकानों और मकानों का मालिकना हक सरकार द्वारा मुहैया करवाया गया है।
मालिकाना हक लाल डोरा प्रॉपर्टी कार्ड और स्वामित्व की रजिस्ट्री के राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन गुरुग्राम में किया गया। लाभार्थियों के संग विधायक घनश्याम सर्राफ, नगर परिषद के अध्यक्ष भवानी प्रसाद सिंह और कार्यवाहक डीसी हर्षित कुमार ने नगर परिषद और नगर पालिकाओं के अधिकारियों के साथ बैठकर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा।
डीआरडीए के सभागार में लोहारू नगर पालिका के 10, सिवानी नगर पालिका के 10 और बवानी खेड़ा नगर पालिका के चार तथा भिवानी नगर परिषद के 40 लाभार्थियों को लाल डोरा प्रॉपर्टी कार्ड और स्वामित्व की रजिस्ट्रियां प्रदान की गई। काबिज व्यक्ति को मालिकाना हक लेने के लिए कलेक्टर रेट से भी कम अदायगी करनी होगी।
मालिकाना हक के लिए कलेक्टर रेट पर अधिकतम 50 प्रतिशत तक छूट देने का प्रावधान किया गया है। स्वामित्व योजना लाल डोरे के अंदर ग्रामीणों को उनकी जमीन का मालिकाना हक दिलाने में कारगर सिद्ध हो रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×