For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुख्यमंत्री नायब सैनी का दिल्ली प्रवास, विभागों के आवंटन पर कर रहे चर्चा

09:00 AM Oct 20, 2024 IST
मुख्यमंत्री नायब सैनी का दिल्ली प्रवास  विभागों के आवंटन पर कर रहे चर्चा
नयी दिल्ली में शनिवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करते सीएम नायब सिंह सैनी।
Advertisement

चंडीगढ़, 19 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नई दिल्ली प्रवास के दौरान कई केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की। हरियाणा में सरकार और मंत्रिमंडल गठन के बाद मुख्यमंत्री का यह पहला दिल्ली दौरा है। मंत्रियों को अभी तक विभागों का आवंटन नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि विभागों के बंटवारे को लेकर ही मुख्यमंत्री नई दिल्ली पहुंचे हैं। वे केंद्रीय नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं ताकि इस बारे में विचार-विमर्श करके फैसला लिया जा सके।
पार्टी प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली भी इस दौरान उनके साथ ही रहे। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री व हरियाणा चुनाव के इंचार्ज रहे धर्मेंद्र प्रधान से शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के बीच कई अहम विषयों पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने धर्मेंद्र प्रधान से विभिन्न राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक विषयों पर चर्चा की और विचार-विमर्श किया। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने केंद्रीय मंत्री को शॉल ओढ़ाकर और पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया।
इसके बाद नायब सिंह सैनी ने केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के बीच राज्य व केंद्र से संबंधित विभिन्न विषयों पर विचार-विमर्श हुआ।
मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के बीच देश-प्रदेश की तरक्की और आम जनमानस के उत्थान के प्रति विकासात्मक विषयों पर विचार-विमर्श हुआ ताकि देश और प्रदेश की विकास की गति को तेजी से आगे बढ़ाया जा सके।

Advertisement

विधानसभा चुनावों में जनता ने कर दिया कांग्रेस का हिसाब : बड़ौली

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के जो नेता भाजपा से हिसाब मांगते घूम रहे थे उनका हिसाब हरियाणा की जनता ने चुनाव में कर दिया। अब कांग्रेस के विधायक पूर्व सीएम हुड्डा का भी हिसाब करेंगे। बड़ौली ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमारी डबल इंजन की सरकार सेवा, सुशासन, समानता, समृद्धि और गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहेगी। बड़ौली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 2014 से पहले भाई-भतीजावाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार का जो वातावरण बनाया था उसको भाजपा ने पूरी तरह से समाप्त कर दिया है। भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के मूलमंत्र पर काम करते हुए गरीब कल्याण की योजनाओं को गरीब के घर तक पहुंचाने का काम कर रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव के समय हमने हर मंच से यह बात कही थी कि कांग्रेस का हिसाब जनता करेगी। कांगेस के जो नेता हिसाब मांगते घूम रहे थे उनका हिसाब करने का काम जनता ने किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement