मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मुख्यमंत्री ने साइकिल चलाकर किया राहगीरी कार्यक्रम का शुभारंभ

10:38 AM Aug 05, 2024 IST
पंचकूला में आयोजित राहगीरी कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री नायब सैनी। -हप्र

पंचकूला, 4 अगस्त (हप्र)
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम लोगों में प्रेम और भाईचारा की भावना को बढ़ावा देने के साथ-साथ बच्चों को विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। उन्होंने राहगीरी कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से शरीर स्वस्थ रहता है, मनुष्य में नई उर्जा का संचार होता है, जिससे विकास को गति मिलती है।
नायब सिंह सैनी रविवार को पंचकूला में आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बच्चों, युवाओं, खिलाड़ियों और गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित कर रहे थे।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने जिला खेल विभाग द्वारा आयोजित साइकिल रैली में स्वयं साइकिल चलाकर राहगीरी कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और मेयर कुलभूषण गोयल साइकिल चलाकर कार्यक्रम के मुख्यद्वार तक पहुंचे, जहां पर कलाकारों ने पारम्परिक ढोल-नगाड़े और बीन के साथ उनका स्वागत किया। इस अवसर जिला के अधिकारियों के अलावा शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश देवी नगर, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, कालका पूर्व विधायिका लतिका शर्मा उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें गर्व है कि हरियाणा की बेटी मनु भाकर और बेटे सरबजोत सिंह ने पैरिस में चल रहे ओलम्पिक खेलों में शूटिंग प्रतियोगिता में पदक पर निशाना लगाकर हरियाणा का गौरव देश व विदेश में बढ़ाया है। उन्होंने पंचकूला के दो प्रतिभाशाली खिलाड़ियों जतिन बिश्नोई ताइक्वांडो पैरा विश्व चैम्पियनशिप 2023 के गोल्ड मेडलिस्ट और अरण्य ठाकुर ताइक्वांडो विश्व चैम्पियनशिप 2022 में रजत पदक विजेता को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने राहगीरी में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन किया।

Advertisement

हरियाणवी गानों पर खूब थिरके लोग

हरियाणा के उभरते कलाकार सौरभ अत्री ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से सबको थिरकने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने हरियाणवी गीत ’’देशां मा देश हरियाणा, जित दूध दही का खाना’’ गाकर लोगों में जोश भर दिया। सौरभ ने ’’हरियाणा मै नायब जी की आवैगी दूसरी बारी’’ गीत से मुख्यमंत्री का मंच पर स्वागत किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement