For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुख्यमंत्री ने भोरंज में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास

07:56 AM Jan 21, 2024 IST
मुख्यमंत्री ने भोरंज में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शनिवार को भोरंज विधानसभा क्षेत्र में 150 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करते हुए। -निस
Advertisement

कपिल बस्सी/निस
हमीरपुर, 20 जनवरी
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को भोरंज विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान 150 करोड़ रुपए की 12 परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। उन्होंने 45.51 करोड़ रुपए की लागत से बनी लगवालती-बमसन पेयजल योजना के सुधारीकरण, 8.34 करोड़ रुपए की लागत से बनी समीरपुर-मतलाणा भुआणा सड़क, 11.49 करोड़ रुपए की लागत से बने भोरंज अस्पताल के नए भवन तथा 2.06 करोड़ रुपए की लागत से भोरंज में बने लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता कार्यालय के नए भवन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने 45 करोड़ रुपए की लागत से ब्यास नदी पर बनने वाली मलियां सधरयाण उठाऊ पेयजल योजना, जाहू में 16.58 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राजीव गांधी ग्रीन इंडस्ट्री एरिया, 6.09 करोड़ रुपए की लागत से भोरंज विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न पेयजल योजनाओं के सुधारीकरण, 3.34 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सम्मू ताल बस अड्डे, 2.58 करोड़ रुपए की लागत से भोरंज में जल शक्ति विभाग की निरीक्षण कुटीर, 2.11 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले अधिशाषी अभियंता, जल शक्ति विभाग भोरंज के भवन एवं आवास तथा सम्मू ताल में 1.98 करोड़ रुपए की लागत से प्राकृतिक तालाब के सौंदर्यीकरण संबंधी परियोजना की आधारशिला रखी। उन्होंने भोरंज के कराह में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल की आधारशिला भी रखी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि इन परियोजनाओं का क्षेत्र की जनता को लाभ मिलेगा और भोरंज के विकास में ये सभी परियोजनाएं मील पत्थर सिद्ध होंगी।

Advertisement

कंज्याण में ‘सरकार गांव के द्वार’

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को भोरंज क्षेत्र के कंज्याण गांव में ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने इस अवसर पर लोगों की समस्याएं सुनीं तथा संबंधित अधिकारियों को इनके तुरंत निपटारे के आदेश दिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जाहू में उप-तहसील, लदरौर में पुलिस चौकी, भरेड़ी में स्पोर्टस हॉस्टल, समीरपुर वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में साइंस और कॉमर्स की कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने कंज्याण में जल शक्ति विभाग का सब-डिवीजन खोलने तथा भोरंज कॉलेज में एमए हिंदी की कक्षाएं शुरू करने की भी घोषणा की।

दो महीने में सुलझा 35 साल से लटका तकसीम का मामला

कंज्याण गांव में आयोजित ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम के दौरान मिलाप चंद ने कहा कि 35 वर्षों से लटकी तकसीम को राजस्व लोक अदालत में दो माह में हल कर दिया गया और अब इंतकाल भी हो गया। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का विशेष तौर पर आभार व्यक्त किया। वहीं आपदा प्रभावित मीना देवी ने बताया कि भारी बारिश से उनका मकान गिर गया था और छोटे-छोटे बच्चे सड़क पर आ गए। उसे अब राज्य सरकार की ओर से पहली किस्त के रूप में तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिल गई है। आपदा प्रभावित राजेश कुमार ने भी बताया कि बरसात में उनका मकान गिर गया था। राज्य सरकार की ओर से उन्हें तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिल गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द मकान का काम शुरू करें, चार लाख रुपये और मिलेंगे। प्रदेश सरकार घर पूर्णतया क्षतिग्रस्त होने पर सात लाख रुपये का मुआवजा प्रदान कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement