मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मुख्यमंत्री ने किया 14 पुस्तकालयों का लाेकार्पण

07:07 AM Jan 12, 2024 IST
संगरुर के गांव कांझला में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ग्रामीण पुस्तकालय का उद्घाटन करते हुए। -निस

संगरूर, 11 जनवरी (निस)
ग्रामीण क्षेत्रों में अत्याधुनिक पुस्तकालय स्थापित करने के अपने अभियान को जारी रखते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज संगरूर जिले में 14 नए अत्याधुनिक पुस्तकालय लोगों को समर्पित किए। उन्होंने कहा कि इस पहल का उद्देश्य राज्य के युवाओं में पढ़ने की आदत विकसित करना है। भगवंत सिंह मान ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि ये पुस्तकालय युवाओं की किस्मत बदलने में अहम भूमिका निभाएंगे। यहां से राज्य के युवा वरिष्ठ अधिकारियों, वैज्ञानिकों, डॉक्टरों, तकनीकी विशेषज्ञों और अन्य उच्च पदों पर आसीन होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुस्तक प्रेमियों को अधिकतम लाभ सुनिश्चित करने के लिए ये अत्याधुनिक पुस्तकालय अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हैं। संगरूर में मुख्यमंत्री ने वार हीरोज स्टेडियम में वेट लिफ्टिंग सेंटर और एस्ट्रो टर्फ को भी लोगों को समर्पित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में खेलों को बढ़ावा देने पर विशेष ध्यान दे रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने फैसला किया है कि पूरे पंजाब में सिंथेटिक ट्रैक वाले किसी भी मैदान पर गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परेड के दौरान कई झांकियां और अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि परेड के दौरान वाहनों और अन्य मशीनरी की आवाजाही से ट्रैक को नुकसान पहुंचता है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस फैसले के मुताबिक गणतंत्र दिवस के मौके पर लुधियाना में होने वाला कार्यक्रम अब पीएयू में होगा।

Advertisement

Advertisement