For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में 184 करोड़ की परियोजनाएं की समर्पित

07:42 AM Aug 18, 2024 IST
मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में 184 करोड़ की परियोजनाएं की समर्पित
हमीरपुर के नादौन में शनिवार को सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू का स्वागत करते कार्यकर्ता। -हप्र

हमीरपुर, 17 अगस्त (हप्र)
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को जिला हमीरपुर में 184 करोड़ रुपये की लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। उन्होंने नादौन विस क्षेत्र के खरीडी में 65 करोड़ की लागत से बनने वाले अत्याधुनिक बहुद्देश्यीय खेल परिसर की आधारशिला रखी। इस आधुनिक परिसर में 8-लेन वाला स्वीमिंग पुल, एक शूटिंग रेंज साथ ही कुश्ती, मुक्केबाजी, कबड्डी, योग, टेबल टैनिस और बैडमिंटन जैसे खेलों के लिए विशेष स्थान समर्पित होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए राज्य के अन्य भागों में भी इस तरह के बहुद्देश्यीय खेल परिसरों का निर्माण कर रही है। मुख्यमंत्री ने युवाओं को नशे से दूर रखने और स्वस्थ एवं सक्रिय जीवनशैली के लिए खेलों के महत्व पर बल दिया।
इस अवसर पर खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा, विधायक सुरेश कुमार और रंजीत राणा, केसीसी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप पठानिया, कांगडा सहकारी प्राथमिक कृषि और ग्रामीण विकास बैंक के अध्यक्ष राम चंद्र पठानिया, एपीएमसी के अध्यक्ष अजय शर्मा, डॉ. वाइएस परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी के कुलपति डॉ. राजेश्वर चंदेल, कृषि निदेशक कुमुद सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन भारती, नादौन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन पृथ्वी चंद, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
दो नए किसान प्रशिक्षण केंद्रों की आधारशिला रखी
मुख्यमंत्री ने 4.50 करोड़ की लागत से धनपुर (बडा) और कृषि परिसर में दो नए किसान प्रशिक्षण केंद्रों की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री सुक्खू ने 35 करोड़ की लागत से भट्टा-सलौणी-दियोटिसद्ध, 49 करोड की लागत से रंगस-कांगू-धनेटा सड़क, 5.67 करोड़ से गेडियां-बडैत्तर और 16 करोड़ की लागत से पनियाला-कश्मीर व धनेटा-बडसर सड़क में सुदृढ़ीकरण कार्य की आधारशिला, बागवानी एवं वानिकी महाविद्यालय नेरी में 3.46 करोड़ की लागत से नविनर्मित स्नातकोत्तर खंड का उद्घाटन किया। उन्होंने महाविद्यालय में 3.62 करोड रुपए की लागत से निर्मित होने वाले कन्या छात्रवास की आधारशिला रखी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×