For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पीड़ित परिवारों से मिले मुख्यमंत्री भगवंत मान, मदद का दिया आश्वासन

06:37 AM Mar 25, 2024 IST
पीड़ित परिवारों से मिले मुख्यमंत्री भगवंत मान  मदद का दिया आश्वासन
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान रविवार को गुजरां गांव में जहरीली शराब के पीड़ित परिवारों से मिलते हुए।-निस
Advertisement

गुरतेज प्यासा/निस
संगरूर, 24 मार्च
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुजरां गांव में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में पीड़ित परिवारों के साथ अपना दुख साझा किया। उन्होंने कहा कि इस गांव में कई परिवार बर्बाद हो गये हैं और परिवारों की हालत खराब है। मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों की आर्थिक मदद भी की जाएगी और उनके बच्चों को पढ़ाया-लिखाया जाएगा तथा नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं उन्हें सजा दी जाएगी। मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले क्षेत्र से विधायक एवं आबकारी व वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मिलावटी शराब के सेवन से मरने वाले लोगों के परिवारों के साथ दुख साझा करने के लिए गुजरां और ढंडोली खुर्द गांवों का दौरा किया। चीमा ने हर परिवार को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पत्रकारों से बात करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि पुलिस ने नकली शराब बनाने वालों का भंडाफोड़ किया है और दोषियों को गिरफ्तार कर लिया है।उन्होंने कहा कि इस मामले में उत्पाद एवं कर विभाग के तीन निरीक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।
सरकार की मिलीभगत के बिना संभव नहीं : खैरा
सुनाम के रविदासपुरा टिब्बी में जहरीली शराब से मरने वालों के परिवारों से दुख बांटने पहुंचे कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि सरकार की अक्षमता के कारण लगभग 2 दर्जन गरीब परिवारों के कमाने वालों की जान चली गई। नकली शराब माफिया आबकारी मंत्री के क्षेत्र में ऐसा काम कर रहे हैं जो सरकार की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। पुलिस ने पर्चा दर्ज कर सिर्फ आंखें पोंछी हैं। इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को पीड़ित परिवारों को कम से कम 25 लाख रुपये देने चाहिए।

दो पुलिस अधिकारी, तीन एक्साइज इंस्पेक्टर निलंबित

संगरूर जिले में जहरीली शराब पीने से मौतों के तार गांव तेईपुर से जुड़ने के बाद एसएसपी पटियाला ने शुतराना पुलिस स्टेशन के एसएचओ प्रभारी यशपाल शर्मा और चौकी थरुआ के इंचार्ज एएसआई गुरुमीत सिंह मावी को निलंबित कर दिया है। इस तरह आबकारी विभाग ने तीन इंस्पेक्टरों को भी निलंबित कर दिया है। इनमें कश्मीरा सिंह पातड़ां, मोहन सिंह दिड़बा और प्रकाश सिंह सुनाम शामिल हैं। पुलिस ने जब इस मामले में गांव तेईपुर निवासी हरमनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया तो प्रारंभिक जांच में पता चला कि हरमनप्रीत तेईपुर गांव से शराब तैयार कर सप्लाई करता था। उल्लेखनीय है कि हरमनप्रीत सिंह 2022 में पहले भी जेल जा चुका है और चार-पांच महीने पहले ही जमानत पर आया था ।

Advertisement

दो और आरोपी गिरफ्तार

शराब कांड के संबंध में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। डीआईजी पटियाला रेंज हरचरण सिंह भुल्लर ने संगरूर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि सुनाम पुलिस ने मंगल सिंह और बीरू सिंह को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ सुनाम थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि इस संबंध सभी 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×